क्या गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड ने आपको किया है Cheat? फिर भरोसा करने से पहले पढ़ें ये 5 बातें

अचानक ना तो रिश्ते टूटते है और ना ही जुड़ते हैं. इसीलिए सही निर्णय लेने के लिए वक्त लें. थोड़ा या ज्यादा वो आप पर निर्भर करता है.

क्या गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड ने आपको किया है Cheat? फिर भरोसा करने से पहले पढ़ें ये 5 बातें

धोखेबाज़ पार्टनर पर कैसे करें भरोसा?

खास बातें

  • सबसे पहले वजह समझें
  • बदलाव को नोटिस करें
  • खुद पर भरोसा करें
नई दिल्ली:

एक बार धोखा खाने के बाद क्या आप अपने पार्टनर के साथ फिर से हेल्दी रिलेशनशिप में आ सकते हैं? इसका जवाब सभी का अलग हो, लेकिन अगर आप अपने पार्टनर से बहुत ज़्यादा अटैच हों और ऐसे में वो आपको धोखा दे, तो ज़्यादातर लोग उन्हें फिर से मौका दे देते हैं. अगर यही चीज़ आपके साथ हो तो क्या आप उन्हें मौका देंगे? जो गलती हो जाए उसे मिटा तो नहीं सकते लेकिन भुला सकते हैं, लेकिन एक बार फिर लाइफ को ट्रैक पर लाने के लिए कई सारी चीज़ों को ध्यान में रखना पड़ता है. नीचे दिए गए 5 पॉइंट्स में समझें कि किस तरह अपने पार्टनर को फिर से अपनाया जा सकता है.  

इस वाटरफॉल में नहाने से बढ़ता है प्यार, कभी नहीं होता झगड़ा   

1. वजह समझें
सबसे पहले आप इस धोखे की वजह समझें. आखिर किस कारण आपके पार्टनर ने इतना बड़ा कदम उठाया? क्या इसमें आपकी भी गलती थी जो पार्टनर ने यह कदम उठाया. जैसे एक-दूसरे कम वक्त देना, इंटिमेसी कम हो जाना, ध्यान ना देना या फिर हर वक्त बिज़ी रहना. इससे आप इस धोखे की वजह समझ पाएंगे कि आखिर आप ऐसा क्या अपने पार्टनर के लिए नहीं कर पाए, जिस वजह से आपके रिश्ते में दरार आई.   

बिज़ी लोगों के लिए Love Tips, इन 5 तरीकों से रखें अपने पार्टनर को हैपी​

2. वक्त लें
अचानक ना तो रिश्ते टूटते है और ना ही जुड़ते हैं. इसीलिए सही निर्णय लेने के लिए वक्त लें. थोड़ा या ज्यादा वो आप पर निर्भर करता है. इससे आप खुद के साथ वक्त बिता कर अच्छी तरह सोच पाएंगे. इसके लिए आप बेशक किसी से सलाह लें, लेकिन आखिर में खुद की बात ही सुनें.
 
ये छोटी-छोटी 5 बातें आपके रिलेशनश‍िप को कर सकती हैं बर्बाद​

3. बदलाव देखें
धोखे के बाद अगर आपका पार्टनर अपनी गलती मानता है तो उसके पछतावे को देखें, कि वो सच में फिर से पहले जैसा होना चाह रहा है या नहीं. इससे आपको डिसीजन लेने में आसानी होगी. 

क्या आपको भी Love Bites पसंद हैं? तो पहले ये पढ़ें​

4. बात करें
बात करने से बड़ी से बड़ी परेशानियां हल हो जाती हैं. पुराने दुख-दर्द को फिर से जगाने वाली बाते नहीं बल्कि प्रैक्टिकल होकर अपने भविष्य को दिमाग में रखकर बात करें. इससे आपको आपका जवाब जल्दी मिल सकेगा. 

5. खुद पर भरोसा करें
अगर आप खुद कभी हां कभी ना करेंगे तो कभी भी सही निर्णय पर नहीं पहुंच पाएंगे. इसीलिए खुद पर भरोसा करें और खुद को समझाएं कि अगर आप अपने पार्टनर को फिर मौका देते हैं तो आपको ही सबकुछ पहले जैसे करना होगा. क्योंकि आपका पार्टनर रिलेशनशिप को फिर से सही करने के लिए एफर्ट्स करेगा, लेकिन उसे अपनाना आपको ही होगा.

देखें वीडियो - लव जेहाद, कितनी हकीकत कितना फसाना?
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com