NDTV Khabar

Christmas 2017: बच्‍चे हो जाएंगे खुश अगर पार्टी होगी इस अदांज में

Christmas 2017: क्रिसमस सेलिब्रेट कैसे किया जाए, अब ये कोई समस्‍या नहीं है. अगर इस बार आप अलग अंदाज़ में इसे सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो बच्चों को इसमें शामिल करें और ये काम ज़रूर करें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Christmas 2017: बच्‍चे हो जाएंगे खुश अगर पार्टी होगी इस अदांज में

Christmas 2017: बच्‍चों की पार्टी को मजेदार बनाएं नए अंदाज में

टिप्पणियां

क्रिसमस को लेकर आज पूरे देश में जोश है. बच्‍चों में क्रिसमस को लेकर क्रेज बढ़ने लगा है. इतना ही नहीं इस मौके पर घर सजाना, क्रिसमस ट्री तैयार करना, केक कटिंग और पार्टी की प्‍लानिंग भी शुरू हो चुकी है. दरअसल ये सब सिर्फ एक धर्म विशेष के लोग ही नहीं, बल्कि कई लोग करते हैं. वैसे भी कहा ही जाता रहा है कि भारत एक ऐसा देश है जहां भिन्‍न- भिन्‍न जाति के लोग हैं. अब सवाल उठता है कि किसी तरह क्रिसमस सेलिब्रेट किया जाए. अगर इस बार आप अलग अंदाज़ में इसे सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो बच्चों को इसमें शामिल करें और ये काम ज़रूर करें.
 

डेकोरेशन हो सबसे अलग
थर्मोकोल या गत्ते पर कलर्ड पेपर चिपकाएं और घर में जितने भी बच्चे हैं, सबके पांव या हाथ की छाप की मदद से खूबसूरत डिजाइन बनाएं. उसे ग्लिटर या गोटे से सजाएं और क्रिसमस ट्री पर सजाएं. अगर किसी बच्चे का वह पहला क्रिसमस है तो उसके लिए अलग तरह से ऐसा पीस तैयार करें. दिल करे तो उसे फ्रेम करा लें. उनके साथ मिलकर कुकीज़ और क्रिसमस ट्री सजाएं.
 
christmas

पजामा पार्टी लगेगी बच्‍चों को खास
किसी होटल या रेस्‍टोरेंट में पार्टी रखने की बजाए, इस बार घर में क्रिसमस पार्टी रखें. इसके लिए सभी लोगों के लिए ड्रेस कोड पजामा रखें. हो सके तो पजामे का रंग या प्रिंट एक जैसा ही रखें. इसमें न सिर्फ आप कंफर्टेबल महसूस करेंगे बल्कि यह मज़ेदार भी होगा.

फोटोग्राफी लगेगी बच्‍चों को मजेदार
इस क्रिसमस पर बच्चों को अपने घर के पास के मॉल में ले जाएं और सैंटा क्लॉज़ के साथ तस्वीर खिंचवाएं. भाई-बहनों को एक जैसे कपड़े पहनाएं और कैंडिड फोटोशूट कराएं या फिर पूरे परिवार के साथ क्रिसमस ट्री के पास मज़ेदार पोज़ में तस्वीरें खिंचवाएं. इसके अलावा आप तो प्रोफेश्नल फोटोग्राफर की सेवा भी लें सकते हैं. पर हां,  सेल्फी लेना न भूलें.

 
christmas cake

गरीब बच्चों में गिफ्ट्स बांटें
बच्चों ने अपनी ड्रिंक और कूकीज़ के बदले जो पैसे दिए, उनमें और पैसे जोड़ें और आस-पड़ोस के गरीब बच्चों के लिए गिफ्ट्स और कपड़े बांटें. बच्चों को इस काम में ज़रूर शामिल करें.
  सैंटा क्लॉज को चिट्ठी
अपने बच्‍चों को खुश करने के लिए क्रिसमस के मौके पर उसे कहें कि वह सैंटा क्लॉज़ को एक चिट्ठी लिखें, जिसमें वो अपनी गलती स्‍वीकार कर सकते हैं और कोई विश भी मांग सकते हैं. फिर क्रिसमस ट्री के पास एक बॉक्स रखें और कहें कि वो अपनी चिट्ठी इसमें डाल दें. जब बच्चे सो जाएं तो उन चिट्ठियों को पढ़ें. माना कि किसी की चिट्ठी पढ़ना गलत बात है, लेकिन अगर इससे बच्चे की परवरिश में मदद मिले तो कोई हर्ज भी नहीं. हो सके तो दूसरे दिन बच्चे की वो विश पूरी करने की कोशिश करें.
 
santa

लाइफस्‍टाइल की और खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement