CM गहलोत ने कोविड-19 से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान शुरू करने का दिया निर्देश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कोविड-19 संक्रमण (Covid 19 Infection) से बचाव को लेकर सुरक्षा उपायों के पालन के लिए अधिकारियों को विस्तृत कार्ययोजना बनाकर जागरूकता अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

CM गहलोत ने कोविड-19 से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान शुरू करने का दिया निर्देश

CM Gehlot directed to start awareness campaign on rescue from Covid-19

राजस्थान:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कोविड-19 संक्रमण (Covid 19 Infection) से बचाव को लेकर सुरक्षा उपायों के पालन के लिए अधिकारियों को विस्तृत कार्ययोजना बनाकर जागरूकता अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने प्रदेशवासियों को इस बारे में जागरूक करने के लिए बड़े स्तर पर मुहिम चलाने का निर्णय लिया है. गहलोत रविवार को राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति एवं बचाव के उपायों पर उच्चस्तरीय बैठक को सम्बोधित कर रहे थे. एक सरकारी बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि महामारी विशेषज्ञों एवं चिकित्सकों द्वारा मास्क पहनने और उचित दूरी जैसे उपायों को संक्रमण से बचाव का कारगर तरीका बताए जाने के बावजूद आम लोग इसके प्रति लापरवाह हैं.

Newsbeep

यह भी पढ़ें- कोविड-19 टीका के विकास से जुड़ी सूचनाएं देने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने पोर्टल शुरू किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऐसे में, राज्य सरकार विभिन्न संस्थाओं, संगठनों और जन प्रतिनिधियों आदि के सहयोग से अभियान शुरू कर लोगों को जागरूक करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा, कि कोरोना के खिलाफ जागरूकता के इस जन आंदोलन में शामिल कार्यकर्ता सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क पहने लोगों को अपनी तरफ से मास्क वितरित कर इसे पहने रखने की अपील करेंगे. उन्होंने कहा, कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति बाजार, कार्यस्थल, सार्वजनिक परिवहन सहित भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क नहीं रहें.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)