Coronavirus: काम के लिए निकली हेल्थ वर्कर तो पड़ोसियों ने किया कुछ ऐसा कि रो पड़ी महिला, देखें Viral Video

इस बारे में बात करते हुए पोर्टर की मां अली ने कहा, ''हमारे लिए यह बहुत ही भावुक कर देने वाला पल था. टायला को कुछ पल के लिए तो विश्वास ही नहीं हुआ.''

Coronavirus: काम के लिए निकली हेल्थ वर्कर तो पड़ोसियों ने किया कुछ ऐसा कि रो पड़ी महिला, देखें Viral Video

नई दिल्ली:

कुछ ही दिन पहले की बात है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की थी कि वो सभी 5 मिनट का वक्त निकाल कर इस मुश्किल की घड़ी में रोज काम के लिए घरों से बाहर निकल रहे लोगों के लिए तालियां बजाएं. कोरोनावायरस (Coronavirus)  महामारी के बीच सभी हेल्थ वर्कर्स, पुलिस ऑफिसर्स और जर्नलिस्ट अपनी जिंदगी की परवाह न करते हुए रोज घरों से बाहर निकल कर काम पर जा रहे हैं इसलिए उनकी सराहना के लिए पीएम मोदी ने लोगों से अपील की थी. 

इसके कुछ ही दिन बाद यूके में रहने वाले लोगों ने भी कुछ इसी तरह अपने पड़ोस में रहने वाली एक महिला हेल्थ वर्कर के लिए तालियां बजाईं और उसके द्वारा किए जा रहे काम की सराहना की. मेट्रो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 22 साल की टायला पोर्टर एमरजेंसी केयर असिस्टेंट हैं. टायला के पड़ोसियों ने उसकी सराहना करने के लिए, उसके काम पर जाने से पहले तालियां बजाई. 

पड़ोसियों द्वारा ऐसा किए जाने के बाद टायला इमोशनल हो गईं और उनकी आंखों में आंसू आ गए. साथ ही टायला के पड़ोसियों ने उसे चॉकलेट और घर पर बनाया केक भी गिफ्ट किया. इस बारे में बात करते हुए पोर्टर की मां अली ने कहा, ''हमारे लिए यह बहुत ही भावुक कर देने वाला पल था. टायला को कुछ पल के लिए तो विश्वास ही नहीं हुआ.'' उन्होंने आगे कहा, ''उसे भरोसा ही नहीं हुआ कि लोग उसे नोटिस कर रहे हैं. उसे अपने काम से प्यार है. मुझे भी अंदाजा नहीं था कि यहां रहने वाले सभी लोग बाहर आ जाएंगे.''

उन्होंने कहा, ''हमारे घर के आसपास जितने घर हैं उन सभी में कोई न कोई खड़ा था और ताली बजा रहा था. यह पल इतना इमोशनल कर देने वाला था कि मैं कुछ बोल नहीं पाई. हम यहां शायद ही किसी को जानते हैं. हम एक दूसरे से रोज बात तो करते हैं लेकिन हमें किसी का नाम नहीं पता है''.

पोर्टर के शेड्यूल के बारे में बात करते हुए उनकी मां ने कहा कि ''वह बहुत सी ऐसी चीजें देख रही है, जिस कारण वह काफी परेशान हो जाती है और घर आकर रोने लगती है लेकिन वह रोज बाहर जाती है और अपना काम करती है''.  

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com