Coronavirus से कर्नाटक सरकार की लड़ाई में मदद के लिए आगे आईं सुधा मूर्ति, Letter लिख की यह अपील

सुधा मूर्ति, राज्य सरकार द्वारा गठित कर्नाटक पर्यटन टास्क फोर्स का भी नेतृत्व करती हैं. उन्होंने कहा कि नारायण हेल्थ के अध्यक्ष और कार्यकारी निदेशक देवी प्रसाद शेट्टी से कोरोनावायरस की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की है.

Coronavirus से कर्नाटक सरकार की लड़ाई में मदद के लिए आगे आईं सुधा मूर्ति, Letter लिख की यह अपील

सरकार को लिखे एक खत में सुधा मूर्ती ने मॉल्स और थिएटर बंद करने की अपील की है.

खास बातें

  • कर्नाटक में कोरोनावायरस पीड़ितों की मदद के लिए आगे आईं सुधा मूर्ती
  • सुधा मूर्ती ने सरकार को लिखा खत
  • खत लिख की सिनेमा हॉल और मॉल बंद करने की अपील
बेंगलुरु:

देशभर में लगातार कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले सामने आ रहे हैं. इसी बीच मंगलवार रात को कर्नाटक में कोरोनावायरस के कारण एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है. इसके बाद इंफोसिस फाउंडेशन (Infosys Foundation) की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) ने कर्नाटक (Karnataka) की सरकार से अपील की है कि वो कुछ वक्त के लिए सभी मॉल्स और थिएटर्स को बंद कर दे क्योंकि एयर कंडिशनर में कोरोनावायरस की संख्या बढ़ जाती है. सरकार को लिखे एक लेटर में उन्होंने कहा, कोरोनावायरस के अधिक फैलने से पहले सावधानी बरती जानी चाहिए. 

सुधा मूर्ति, राज्य सरकार द्वारा गठित कर्नाटक पर्यटन टास्क फोर्स का भी नेतृत्व करती हैं. उन्होंने कहा कि नारायण हेल्थ के अध्यक्ष और कार्यकारी निदेशक देवी प्रसाद शेट्टी से कोरोनावायरस की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की है. इसको लेकर उन्होंने सरकार को सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का सुझाव दिया है. इसके साथ ही उन्होंने सभी मॉल्स, थिएटर और जहां भी एसी चलाया जाता है उन सब जगहों को बंद करने के लिए कहा है. इसके अलावा उन्होंने केवल आवश्यक सेवाओं, जैसे फार्मेसी, पेट्रोल पंप और ग्रोसरी को ही जारी रखने के लिए कहा है.

उन्होंने कहा कि ''वैज्ञानिक रूप से यह सिद्ध नहीं हुआ है कि कोरोनावायरस अधिक गर्मी वाले क्षेत्रों में मर जाता है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर जैसे देशों में भी इसके मामले सामने आए हैं''. बता दें, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर में साल के 12 महीने गर्मी रहती है. अपने इस खत में सुधा मूर्ति ने जो सबसे अहम बात कही वो यह है कि अगर यह महामारी अधिक फैलती है तो कोई भी निजी अस्पताल इसे मैनेज नहीं कर पाएगा. उन्होंने अपने खत में लिखा, ''मैं आपसे रिक्वेस्ट करती हूं कि आप किसी भी एक सरकारी अस्पताल के 500 से 700 बेड खाली करवा लें, जहां कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों का इलाज किया जा सके''. 

सुधा मूर्ति ने कहा, "हम सरकार के साथ लगातार काम करना चाहेंगे ताकि हम इसे जल्द से जल्द रोक सकें." बता दें, कर्नाटक में कोरोनावायरस के कुल 6 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की मंगलवार को मौत हो गई थी. गौरतलब है कि सुधा मूर्ति पिछले साल ''कौन बनेगा करोड़पति'' में भी नजर आईं थीं. 

वीडियो: कोरोना से टूर-ट्रैवल के कारोबार पर असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com