Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीछे फट रहा था ज्वालामुखी और आगे शादी कर रहे थे दूल्‍हा-दुल्‍हन, देखें Photo

फिलीपीन्स के ज्वालामुखी और सीस्मोलॉजी इंस्टीट्यूट ने ज्वालामुखी विस्फोट की चेतावनी, दोनों की शादी से पहले ही जारी कर दी थी लेकिन चिनो और कैट ने उसी दौरान शादी का फैसला किया.

पीछे फट रहा था ज्वालामुखी और आगे शादी कर रहे थे दूल्‍हा-दुल्‍हन, देखें Photo

कपल की इस तस्वीर को ज्वालामुखी के विस्फोट के वक्त खींचा गया था.

मनीला:

किसी भी कपल के लिए शादी एक बेहद ही खास दिन होता है और अपने इस स्पेशल दिन के लिए सभी लोग अलग-अलग तरह की प्लानिंग भी करते हैं. साथ ही बिना तस्वीरों के किसी भी कपल के लिए यह दिन पूरा नहीं हो सकता. इस वजह से फिलीपींस (Philippines) की राजधानी मनिला (Manila) में एक कपल ने एक ज्वालामुखी विस्फोट (Volcano Eruption) से 10 मील की दूरी पर शादी करने का फैसला किया. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, चिनो और कैट वैफ्लोर ने सॉलाना के सवाना फार्म टेगाटे में शादी का फैसला किया था, जो मनीला में ताल ज्वालामुखी से 10 मील दूर स्थित है.

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट जाने के लिए महिला बुक कर रही थी कैब, ऑप्शन में सबसे सस्‍ती थी हेलीकॉप्टर राइड

हालांकि, फिलीपीन्स (Philippines) के ज्वालामुखी और सीस्मोलॉजी इंस्टीट्यूट ने ज्वालामुखी विस्फोट की चेतावनी, दोनों की शादी से पहले ही जारी कर दी थी लेकिन चिनो और कैट ने उसी दौरान शादी का फैसला किया. दरअसल, ज्वालामुखी विस्फोट उसी दिन होने वाला था, जिस दिन दोनों की शादी थी लेकिन दोनों ने तय समय पर ही शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया.

शादी की फोटोग्राफी कर रहे रैंडोल्फ इवान ने सीएनएन को बताया, ''हम शादी के वक्त काफी घबराए हुए थे और लगातार सोशल मीडिया पर ज्वालामुखी के विस्फोट से जुड़ी खबर पढ़ रहे थे. इस वजह से हमें ज्वालामुखी के विस्फोट को लेकर जारी की गई चेतावनियों और ज्वालामुखी के विस्फोट होने के समय के बारे में जानकारी थी''. इवान ने आगे कहा, ''हमने आपस में तय किया कि यदि स्थिति बत्तर से भी बत्तर होती है तो हमें क्या करना है''. हालांकि, इवान ने यह भी कहा कि जब दोनों की शादी चल रही थी तब वहां मौजूद सभी लोग काफी शांत रहे और कोई भी घबराया नहीं. 

शादी की फोटोग्राफी कर रहे रैंडोल्फ इवान ने ज्वालामुखी के फटने के साथ आसमान में उत्पन्न हुए धूएं के बादलों समेत दूल्हे और दुल्हन की बेहद ही खूबसूरत तस्वीर ली.