NDTV Khabar

रिलेशनशिप टिप्स: ये उपाय झगड़ों को जड़ से उखाड़ देंगे...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलेशनशिप टिप्स: ये उपाय झगड़ों को जड़ से उखाड़ देंगे...

अक्सर ही प्यार में तकरार हो जाती है, लेकिन जरूरत है कि उससे आपके बीच दूरियां न पैदा हों. ऐसा न हो इसके लिए आपको ध्यान रखनी होंगी कुछ खास बातें.

भावुकता से काम लें: 

 
couple generic

माना कि ज्यादातर लोग आपको जीवन में भावुकता से काम न लेने की सलाह देते होंगे. लेकिन जीवन में कुछ‍ रिश्ते और लोग ऐसे भी होते हैं, जिनसे नाता ही भावुकता का होता है. तो अपने प्यार और रिश्ते को बनाए रखने के लिए भावुकता से काम लेना भी जरूरी है. अपने गुस्से को कंट्रोल में करें. विवाद से आप दोनों को कुछ नया सीखने को मिलेगा. इसलिए बेहतर बातचीत, रिश्ते और तकरार के कड़वे अनुभव से बचने के लिए कुछ उपायों को अपनाएं.

-------------------------------------------------------------------
मर्दों की सख्त त्वचा के लिए बेहतरीन घरेलू उपाय
आज जान लो वो बातें, जो मां ने तुम्हें कभी नहीं बताई... 
गर्मियों में लड़कों की टफ और लड़कियों की सॉफ्ट स्किन के लिए घरेलू नुस्खे
---------------------------------------------------------------------


टिप्पणियां


लें ई-मेल का सहारा: 

 
couple phone istock

हो सकता है कि आप दोनों के ईगो ने दोनों की बातचीत बंद करवा दी हो. और आप दोनों ही सोच रहे हों कि आप अब कभी बात नहीं करेंगे... जब कभी दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहुत ज्यादा बहस हो जाए, तो उस बात पर बातचीत के अलावा मेल भी करें और मेल में अपने मन की बात को खुल कर लिखें. उन्हें ताने बिलकुल न मारें, बल्कि प्यार से अपना पक्ष समझाने की कोशिश करें.

जड़ को करें खत्म: 

 
couple having dinner

क्या कभी ऐसा हुआ है कि लड़ते-लड़ते असली आप दोनों असल मुद्दे को ही भूल गए हों और बहस किसी और ही बात पर होने लगती है. कपल्स में ऐसा अक्सर होता है. वे उस समय के मुद्दे को भूलकर पुरानी बातों और बहसों में पड़ जाते हैं, जिनका अब कोई अर्थ नहीं. इसका मलतब ये है कि आप दोनों को कुछ बातों पर चर्चा करना जरूरी है. ताकि आपके झगड़े में पुरानी बातें बीच में न आएं. जब भी कोई मनमुटाव हो या विचार एक दूसरे से न मिलें, तो उस बात को पूरी तरह से साफ करके ही आगे बढ़ें ताकी वह फिर भी आगे न आए...
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement