COVID-19 से बच्चे को बचाने के लिए पापा ने बनाया सेफ्टी पोड, हवा की क्वालिटी भी कर सकते हैं मॉनिटर... देख Viral Video

30 वर्षीय काउ जुनजी ने अपने 2 महीने के बेटे के लिए इस सेफ्टी बेबी पोड का निर्माण किया है.

COVID-19 से बच्चे को बचाने के लिए पापा ने बनाया सेफ्टी पोड, हवा की क्वालिटी भी कर सकते हैं मॉनिटर... देख Viral Video

चीन के शंघाई में रहने वाले एक शख्स ने इस सेफ्टी पोड का निर्माण किया है.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) को विश्वभर में महामारी घोषित कर दिया है. कोविड-19 (COVID-19) के कारण लोगों को स्वास्थ्य जीवन जीने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. इसमें नियमित रूप से हाथ धोना, खुद को सैनेटाइज करना और अपने आस-पास भी सफाई रखना जैसी चीजें शामिल हैं. इसी बीच चीन के शंघाई में एक पापा ने अपने बेटे को सुरक्षित रखने के लिए बेबी सेफ्टी पोड का निर्माण किया है. 

30 वर्षीय काउ जुनजी ने अपने 2 महीने के बेटे के लिए इस सेफ्टी बेबी पोड का निर्माण किया है. न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक काउ ने यह पोड बनाने के लिए बिल्ली को ले जाने वाले बैकपैक का इस्तेमाल किया है. इसमें एक हवा को शुद्ध करने वाला सिस्टम भी लगाया गया है और हवा की क्वालिटी चैक करने के लिए एक मॉनिटर भी लगाया गया है. 

हफ्तों तक इस पोड को बनाने वाले काउ ने बताया, ''कोविड-19 के चलते मैंने 1 महीना इस बेबी सेफ्टी पोड को बनाने में लगाया है ताकि मैं अपने बच्चे को सुरक्षित रख सकूं.'' उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे पेरेंट्स ने भी इस डिवाइस को अपने बच्चों के लिए बनाने के लिए कहा है. 

शुरुआत में काउ की पत्नी फांग लुलु इस बात को लेकर पूरी तरह से निश्चित नहीं थी कि इस पोड में बच्चा कंफरटेबल होगा कि नहीं. हालांकि, कुछ वक्त तक इसका इस्तेमाल करने के बाद वह संतुष्ट हो गई. फांग ने कहा कि ''इस वक्त वह बहुत छोटा है और मास्क नही पहन सकता और मास्क उसके सांस लेने की शमता को प्रभावित कर सकता है इसलिए मुझे लगता है कि काउ ने जिस पोड का निर्माण किया है वो इसके लिए सुरक्षित है. हमने इसका कई बार इस्तेमाल कर के देखा है.''

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com