Daughters Day 2020: डॉटर्स डे को अपनी बेटी के लिए इस तरह बना सकते हैं खास

डॉटर्स डे (Daughters Day) सभी पैरेंट्स के लिए बेहद खास होता है. इस दिन को वे अपनी बेटी के लिए बहुत खास तरीके से सेलिब्रेट करना चाहते हैं. इस दिन पैरेंट्स अपनी बेटी को यह एहसास दिलाते हैं कि वह उनके लिए कितनी स्पेशल है.

Daughters Day 2020: डॉटर्स डे को अपनी बेटी के लिए इस तरह बना सकते हैं खास

Daughters Day 2020: डॉटर्स डे को अपनी बेटी के लिए इस तरह बना सकते हैं खास

नई दिल्ली:

डॉटर्स डे (Daughters Day) सभी पैरेंट्स के लिए बेहद खास होता है. इस दिन को वे अपनी बेटी के लिए बहुत खास तरीके से सेलिब्रेट करना चाहते हैं. इस दिन पैरेंट्स अपनी बेटी को यह एहसास दिलाते हैं कि वह उनके लिए कितनी स्पेशल है. डॉटर्स डे (Daughters Day) पर बेटी को खास होने का एहसास कराने के लिए पैरेंट्स पूरा दिन कुछ न कुछ स्पेशल करते हैं. इस साल भी डॉटर्स डे (Daughters Day) 27 सितंबर को सेलिब्रेट किया जा रहा है. कोविड 19 महामारी (Covid 19 Pandemic) की वजह से इस साल शायद हर साल की तरह आप डॉटर्स डे को सेलिब्रेट न कर पाएं. लेकिन, इसका मतलब यह नहीं कि इस साल डॉटर्स डे सेलिब्रेट ही नहीं किया जाएगा. ऐसे बहुत से तरीके हैं, जिससे आप अपनी बेटी को इस बात काा एहसास दिला सकते हैं को वह आपके लिए कितनी स्पेशल है...

एक मिनी पिकनिक के लिए जाएं

कोविड 19 की वजह से हम सभी काफी समय से घर से बाहर कहीं घूमने के लिए नहीं जा पा रहे हैं. अगर निकल भी रहे हैं तो सिर्फ किसी जरूरी काम के लिए या फिर ऑफिस जाने के लिए. इस मुश्किल समय में यह तो मुमकिन नहीं की कहीं बाहर घूमने या किसी लॉन्ग ट्रिप पर बेटी को ले जाने का प्लान किया जा सके, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं कि बेटी के साथ इस दिन मज़े भी नहीं किए जा सकते. काफी हद तक बाहर निकलने की पाबंदियों को खत्म कर दिया गया है, इस वजह से आप अपनी बेटी को लेकर किसी मिनी हॉलिडे या पिकनिक के लिए जरूर जा सकते हैं. यह मिनी हॉलिडे या पिकनिक आप अपने घर के आसपास किसी पार्क में या घर पर ही अरेंज कर सकते हैं. अगर आप पिकनिक पर जा रहे हैं, तो अपने साथ कुछ पसंदीदा खाने का सामान, घर का बना केक, एक छोटा स्पीकर ले जा सकते हैं. इस तरह आप अपनी बेटी के लिए इस दिन को बेहद खास बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Daughter's Day: बेटी के लिए खास दिल को छू देने वाले मैसेज, भेजें और डॉटर्स डे की दें बधाई

साइकिल ड्राइव पर जाएं

अगर आपकी बेटी को लॉन्ग ड्राइव पर जाना या साइकलिंग करना पसंद है, तो उसके साथ साइकलिंग पर ले जाकर आप इस दिन को उसके लिए खास बना सकते हैं. अपने साथ कुछ खाने की चीजें लीजिए और बेटी के साथ ड्राइव पर निकल जाइए. साइकल चलाने से आपके अच्छी एक्सरसाइज भी हो जाएगी और आप इसे एन्जॉय भी करेंगे. साथ ही आपको प्रकृति का आनंद भी मिलेगा. सुबह जल्दी उठकर या शाम को सूरज ढलने के बाद साइकलिंग करने के लिए अच्छा समय है.

मेकअप का सामान गिफ्ट करें

क्या डॉटर्स डे के दिन आप अपनी बेटी को कोई स्पेशल गिफ्ट देना चाहती हैं? तो उसे आप एक बढ़िया सा मेकअप हैंपर गिफ्ट कर सकती हैं, क्योंकि हर लड़की को मेकअप करना पसंद होता है और अगर इस स्पेशल दिन उसे ऐसा गिफ्ट मिले तो वह जरूर खुश होगी. इस मेकअप गिफ्ट हैंपर में आपको वे सभी चीजें लेनी चाहिए, जो आपकी बेटी को पसंद हो और उसकी स्किन के लिए बढ़िया हो. इसके अलावा इस दिन को खास बनाने के लिए आप एक और मज़ेदार चीज़ कर सकती हैं, जैसे कि आप दोनों इस दिन एक दूसरे का मेकअप करें, ऐसे आपको बहुत मज़ा भी आएगा और स्पेशल भी फील होगा. मेकअप के बाद आप दोनों एकसाथ अपनी फोटोज़ सोशल मीडिया पर शेयर करें, इसे आप दोनों बहुत एन्जॉय करंगे.

कुछ मज़ेदार ऑनलाइन एक्टिविटी करें

इन दिनों सब कुछ वर्चुअल हो गया है और अगर आपकी बेटी ऑनलाइन अलग-अलग वर्कशॉप अटेंड करना पसंद करती है तो आप उसके लिए कोई एक ऑनलाइन वर्कशॉप बुक करें. यह किसी भी चीज से जुड़ा हो सकता है, जैसे मेकअप हो या एग्ज़ाम. अगर उसे खाना बनाना पसंद है तो ऑनलाइन कुकिंग या बेकिंग सेशन की वर्कशॉप बुक करना भी मज़ेदार हो सकता है.

यह भी पढ़ें- Daughter's Day: बेटी दिवस कब, क्यों और कैसे सेलिब्रेट किया जाता है, जानिए जहां

मूवी देखकर एन्जॉय करें

अगर आपकी बेटी घर से बाहर नहीं जाना चाहती है और घर पर ही रहना चाहती है, तो आप उसके साथ एक और मजेदार एक्टिविटी यानि मूवी डेट सेट कर सकती है. इतने सारे वेब शो और फिल्में इन दिनों ऑनलाइन ट्रेंड में हैं. अपने स्नैक्स और ड्रिंक ले और कुछ समय बेटी के साथ एक अच्छी मूवी देखकर वक्त बिताएं.

एकसाथ शॉपिंग के लिए जाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आपकी बेटी शॉपिंग करना पसंद करती है, तो उसे उसकी पसंदीदा शॉपिंग की जगह पर ले जाएं और उसके साथ उसके पसंद की चीजों की शॉपिंग करें.

अगर आप भी इस डॉटर्स डे पर अपनी बेटी तो खास होने का एहसास कराना चाहते हैं, तो ऐसे बहुत से तरीके जो हमने बताए उससे आप अपनी बेटी को स्पेशल होने का एहसास दिला सकते हैं और इस डॉटर्स डे को उसके लिए खास बना सकते हैं.