देसी मां ने बेटे की शादी से पहले उसे गिफ्ट किया ''दाल एल्बम'' तो ट्विटर पर लोग हंसते-हंसते हुए लोट-पोट

ऐसी बहुत सी दाले हैं, जिनका रंग एक जैसा होता है या फिर वो काफी हद तक एक जैसी ही दिखाई देती हैं और इस वजह से कई लोग दालों में अंतर नहीं कर पाते.

देसी मां ने बेटे की शादी से पहले उसे गिफ्ट किया ''दाल एल्बम'' तो ट्विटर पर लोग हंसते-हंसते हुए लोट-पोट

मां ने अपने बेटे को यह दाल ट्यूटोरियल शादी से पहले गिफ्ट किया.

नई दिल्ली:

घर से दूर रहने वाले सिंगल लोगों (Single People) के लिए अपने लिए खाना बनाना सबसे मुश्किल काम होता है. ऐसे में जिन लोगों को खाना नहीं बनाना आता है वो कई हफ्ते मैगी या चिप्स के साथ निकाल देते हैं लेकिन घर के खाने की याद तो सबको ही आती है. अब ऐसे में यदि किसी का दाल खाने (Pulses) का मन करे तो वह कई बार कन्फ्यूज हो ही जाता है. ऐसी बहुत सी दाले हैं, जिनका रंग एक जैसा होता है या फिर वो काफी हद तक एक जैसी ही दिखाई देती हैं और इस वजह से कई लोग दालों में अंतर नहीं कर पाते.

दरअसल, हाल ही में एक आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काब्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में अलग-अलग दालें चिपकाई (Dal Tutorial) गई हैं और नीचे उन दालों के नाम लिखे हुए हैं. इस फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ''एक मां ने अपने बेटे के लिए यह बनाया है, जिसकी जल्द शादी होने वाली है''.

आईपीएस ऑफिसर के ट्विटर पर इस पोस्ट को शेयर किए जाने के बाद से ही इस पर लोगों के कमेंट्स आना शुरु हो गए और फोटो वायरल हो गई. कई लोग इसे बेटे के लिए बढ़िया ट्रेनिंग बता रहे हैं तो वहीं कुछ अन्यों का कहना है कि दाल की जानकारी पुरुष और महिलाओं दोनों की ही होनी चाहिए.

मुझे लगता है कि हममें से बहुत से लोगों को इसकी जरूरत है क्योंकि दालों की पहचान कर पाना सही में काफी मुश्किल होता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com