शो हुआ कैंसिल तो मॉडल्स के बिना ही डिजाइनर ने रखा 3D फैशन शो, Videos देख आप भी कहेंगे Wow

बहुत से डिजाइनर्स जो अपने डिजाइनर कपड़े शो में दिखाने वाले थे, वो अपनी इन क्रिएशन्स को नहीं दिखा पाए. इन्ही डिजाइनर्स में से एक Anifa Mvuemba हैं, जो हनीफा ब्रांड की फाउंडर हैं. 

शो हुआ कैंसिल तो मॉडल्स के बिना ही डिजाइनर ने रखा 3D फैशन शो, Videos देख आप भी कहेंगे Wow

डिजाइनर ने अपनी इंस्टाग्राम पर ही शो लाइव किया.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) ने दुनियाभर में लोगों को अपने घरों में बंद रहने के लिए मजबूर कर दिया. ऐसे में बहुत सारे ईवेंट्स और शोज को कैंसिल करना पड़ा. साथ ही लोगों ने घर से काम करने और अपने कामों को समय करने के लिए नए-नए तरीके भी खोज निकाले. यहां तक कि जिन लोगों का टेक्नोलॉजी से कोई वास्ता नहीं रहा उन्होंने भी टेक्नोलॉजी से कुछ चीजों को बदल दिया. 

दरअसल, न्यूयॉर्क फैशनवीक (New York Fashion Week)  हर साल आयोजित होने वाला एक बड़ा ईवेंट है और यह फैशन की दुनिया से जुड़े लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण भी है. लेकिन इस साल कोरोनावायरस (Coronavirus) के फैल जाने के कारण न्यूयॉर्क फैशन वीक को कैंसल कर दिया गया. ऐसे में बहुत से डिजाइनर्स जो अपने डिजाइनर कपड़े शो में दिखाने वाले थे, वो अपनी इन क्रिएशन्स को नहीं दिखा पाए. इन्ही डिजाइनर्स में से एक Anifa Mvuemba हैं, जो हनीफा ब्रांड की फाउंडर हैं. 

भले ही अनिफा का यह पहला रनवे नहीं था लेकिन इस शो के कैंसल हो जाने के कारण वह भी अपनी क्रिएशन्स इस मशहूर ईवेंट में नहीं दिखा पाईं. हालांकि, उन्होंने इससे निराश हो जाने की बजाए अपनी क्रिएशन को दिखाने का एक नया तरीका निकाला और इसके लिए उन्हें मॉडल्स की भी जरूरत नहीं पड़ी. दरअसल, उन्होंने 3डी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया. 

फास्टकंपनी की एक रिपोर्ट के मुताबिक मई में अनिफा ने अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर लाइव फैशन शो का आयोजन किया था. इस शो में उनके सभी क्रिएशन्स 3डी में नजर आए और उन्हें किसी इंसान ने नहीं पहन रखा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घर पर सीखा CAD और 3D एनिमेशन
अनिफा लॉकडाउन के दौरान अपने घर में बंद थीं और इस वजह से कैड डिजाइनर और 3डी एनिमेटर की तलाश कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने खुद भी 3डी एनिमेशन सीखा. हॉलीवुड फिल्मों में नजर आने वाले डिजाइनर कपड़ों की ही तरह का अनिफा का क्रिएशन था. उन्होंने सबसे पहले अपने कलेक्शन को 3डी इमेज में बदला. इसके बाद उन्होंने इसे डिजिटल अवतार की बॉडी पर इसे फिट किया.