NDTV Khabar

दिल्ली के आसपास की 5 जगहें, जहां हो सकती है शानदार Destination Wedding

दिल्ली के आसपास की ऐसी 5 जगहें, जहां हो सकती है शानदार 'वेडिंग डेस्टिनेशन'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के आसपास की 5 जगहें, जहां हो सकती है शानदार Destination Wedding
नई दिल्ली:

दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए इसे विवाह समारोहों के लिए फिलहाल इसे अच्छा विकल्प नहीं माना जा सकता. ऐसे में दिल्ली के आसपास ही ऐसी कई सारी जगहें हैं जिन्हें आप 'वेडिंग डेस्टिनेशन' के तौर पर देख सकते हैं.

करनाल का नूर महल : यह फाइव स्टार होटल भारतीय विरासत से प्रेरित है. इसमें वही शानो-शौकत देखने को मिलती है, जिस पर हमेशा से भारत के राजाओं का कब्जा रहा है. नूर महल दिल्ली, चंडीगढ़ और पंजाब व हरियाणा के अन्य शहरों के काफी करीब स्थित है. यहां की हरियाली और भव्यता आपके दिल को छू जाएगी.

बीकानेर का नरेंद्र भवन : बीकानेर में स्थित नरेंद्र भवन एक बुटीक होटल है. अपने नए अवतार में यह होटल बीकानेर के अंतिम शासक महाराजा नरेंद्र सिंहजी (1948-2003) की कहानी बयां करती है. इस होटल का हर कोना अपने मेहमानों के ध्यान को अपनी ओर आकर्षित करती है. इसकी खूबसूरती और शान को देखते हुए इसे एक शादी के लिए लाजवाब जगह के तौर पर सोचा जा सकता है.


जैसलमेर का सूर्यगढ़ : जैसलमेर में स्थित इस राजसी होटल का चयन एक यादगार विवाह सामरोह के लिए किया जा सकता है, जिसे सालों तक लोग याद रखेंगे.

अलोहा ऑन द गंगा, ऋषिकेश : दिल्ली से उत्तर की ओर महज 225 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस जगह पर रेल, सड़क या हवाईमार्ग से आसानी से पहुंचा जा सकता है. गंगा नदी के तट पर स्थित यह रिजॉर्ट शांति का एहसास कराता है. शादी जैसी एक पवित्र चीज के लिए गंगा नदी के किनारे प्राकृतिक खूबसूरती से लबरेज इस स्थान से बेहतर विकल्प और क्या हो सकता है.

टिप्पणियां

जिम कॉर्बेट का कॉर्बेट रिवर क्रीक रिजॉर्ट : यहां वे सबकुछ हैं जिसकी आप चाह रखते हैं. घने जंगल का शांतिपूर्ण एहसास, हरे-भरे मैदान इसे एक परफेक्ट वेडिंग डेस्टिनेशन बनाता है. इस जगह की बात हो रही हो और यहां के कर्मचारियों का उल्लेख न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. मेहमानों के प्रति इनका विनम्र स्वभाव इस जगह को और भी खास बनाता है. आपके विशेष दिन को और भी खास बनाने में ये काफी सहायक हैं, तो शहर की भागदौड़ से कुछ दूर इस सुकून भरे माहौल में स्थित कॉर्बेट रिवर क्रीक रिजॉर्ट को वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर अपनाया जा सकता है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement