Diwali 2021: अगर ब्रेकअप से हैं परेशान, तो इस दीवाली फैमिली को दें समय, टेंशन होगी दूर

कुछ लोग किसी रिश्ते के टूटने से इतने उलझे रहते हैं कि वे अपने आस-पास की खुशियों को देख नहीं पाते और उनके महरूम रह जाते हैं. कई बार लोग ब्रेकअप के बाद भी अपने प्यार को नहीं भूल पाते, इसके कई कारण होते हैं.  

Diwali 2021: अगर ब्रेकअप से हैं परेशान, तो इस दीवाली फैमिली को दें समय, टेंशन होगी दूर

कई बार लोग ब्रेकअप के बाद भी अपने प्यार को नहीं भूल पाते, इसके कई कारण होते हैं.  

नई दिल्ली :

दीवाली रोशनी और खुशियों का त्योहार है. दिवाली पर परिवार और दोस्तों के साथ खुशियां मनाइए और खुलकर एन्जॉय करिए. चाहें हालात जो भी हों, त्योहार बार-बार नहीं आते इसलिए इन्हें पूरी तरह एन्जॉय करना चाहिए. कई बार ऐसा होता है कि लोग अपने मन की उलझन या किसी रिश्ते के टूटने से इतने उलझे रहते हैं कि वे अपने आस-पास की खुशियों को देख नहीं पाते और उनके महरूम रह जाते हैं. कई बार लोग ब्रेकअप के बाद भी अपने प्यार को नहीं भूल पाते, इसके कई कारण होते हैं.  

ब्रेकअप को स्वीकार न कर पाना

रिश्ता तो खत्म हो जाता है लेकिन उसका एहसास नहीं खत्म हो पाता. ऐसे में कई लोग इस बात को स्वीकार ही नहीं कर पाते कि अब वो प्यार भरा मजबूत रिश्ता खत्म हो चुका है. भले ही रिश्ते का अंत बेहद दर्द भरा ही क्यों न रहा हो कई लोग नहीं एक्सेप्ट कर पाते कि रिश्ते अब बदल चुके हैं. ब्रेकअप के बाद आपके दर्द में बने रहने का ये सबसे बड़ा कारण बन जाता है. ऐसे में आपको मूव ऑन करना चाहिए और इस सच को स्वीकार कर लेना चाहिए कि अब वो पुराना रिश्ता खत्म हो गया है. 

सोचते रहना कि रिश्ता क्यों टूटा
कई बार ऐसा देखा जाता है कि किसी रिलेशनशिप में एक पार्टनर बिना कोई वजह बताए ब्रेकअप कर लेता है ऐसे में सामने वाला हमेशा इसी सोच में रहता है कि आखिर उसके पार्टनर ने ब्रेकअप क्यों किया. वो रिश्ते के अंत के लिए कई बार खुद को जिम्मेदार ठहराता है.

उनके बारे में अपडेट लेते रहना

ब्रेकअप के बाद भी कुछ लोग अपने एक्स को सोशल मीडिया पर फॉलो करते रहते हैं ताकि वे जान सकें कि एक्स की लाइफ में अभी क्या चल रहा है. क्या कोई नया उसकी लाइफ में आ गया है? क्या वो ब्रेकअप के बाद खुश है? ऐसे सवालों के जवाब के लिए लोग बार-बार अपने एक्स के बारे में अपडेट लेते रहते हैं.

आत्मविश्वास की कमी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई लोग इसलिए भी अपने रिश्ते को नहीं भूल पाते क्योंकि उनको ये लगता है कि अब शायद कोई उनकी लाइफ में नहीं आएगा. आत्मविश्वास की कमी के कारण भी लोग अपने पुराने रिश्ते को नहीं भूल पाते हैं.