क्या आप भी करते हैं पार्टनर के साथ अपना पासवर्ड शेयर? जानिए कैसे हो सकता है खतरनाक

जब पार्टनर पासवर्ड पूछता है और सामने से उसे मना कर दिया जाता है तो कई दिलचस्प रिएक्शन देखने को मिलते हैं.

क्या आप भी करते हैं पार्टनर के साथ अपना पासवर्ड शेयर? जानिए कैसे हो सकता है खतरनाक

याद रखें कि कुछ फैसले आपके भी जरूर होने चाहिए

हर किसी की जिंदगी में कोई न कोई ऐसा शख्स जरूर होता है जिससे हर छोटी और बड़ी बात शेयर की जाती है. सुख हो या दुख दोनों को एक दूसरे के बारे में सब कुछ पता होता है. लेकिन कई कपल्स ऐसे भी होते हैं जिनके बीच पासवर्ड भी शेयर किए जाते हैं. कई लोगों को ऐसा करने से कोई प्रॉब्लम भी नहीं होती है. लेकिन उन्हें बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होता है कि आगे चलकर यही चीज उनके लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है. एक टाइम ऐसा आएगा जब आपका कोई भी पर्सनल स्पेस नहीं होगा. हर कमेंट और मैसेज की जानकारी आपको पार्टनर को देनी होगी. 

ऐसे होते हैं पासवर्ड शेयर
कई बार किसी जरूरी काम के लिए पार्टनर को पासवर्ड शेयर करना पड़ सकता है. लेकिन ज्यादातर देखा गया है कि कई लोग अपने पार्टनर को पासवर्ड शेयर करने पर मजबूर करते हैं. इसके अलावा कई लोग किसी बहाने से भी अपने पार्टनर का पासवर्ड पूछ लेते हैं. कुछ कपल्स आपसी सहमति से भी एक दूसरे से अपने पासवर्ड शेयर करते हैं. यही नहीं कुछ कपल्स का तो एक दूसरे के नाम से ही सोशल मीडिया पासवर्ड होता है. 

ऐसा होता है रिएक्शन
जब पार्टनर पासवर्ड पूछता है और सामने से उसे मना कर दिया जाता है तो कई दिलचस्प रिएक्शन देखने को मिलते हैं. कई लोगों को पार्टनर की ना सुनने की आदत नहीं होती है और वे आग बबूला हो उठते हैं. वहीं कई लोग इस बात को लेकर इमोशनल अत्याचार शुरू कर देते हैं. कहा जाता है कि तुम्हें अपने प्यार पर भरोसा नहीं है और ऐसा क्या है जो हमारे बीच छिपा है. इससे मजबूर होकर सामने वाला पासवर्ड शेयर कर देता है. 
 


बिगड़ने लगते हैं रिश्ते
कई बार देखा गया है कि एक दूजे का पासवर्ड पता होने से रिश्ता टूटने तक की कगार पर पहुंच जाता है. ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि पासवर्ड पता होने से रोजाना एक दूसरे के सोशल मीडिया अकाउंट्स को खंगाला जाता है. अगर किसी दोस्त ने कुछ मजाक भी किया हो तो उस पर सवालों की बारिश शुरू हो जाती है. जिससे रिश्ते में धीरे-धीरे कड़वाहट आनी शुरू होती है. 

हमेशा रखें अपना पर्सनल स्पेस
याद रखें कि कुछ फैसले आपके भी जरूर होने चाहिए. अपने पार्टनर को इतना हक देना ठीक नहीं है कि आपका हर फैसला वो लेने लगे. पासवर्ड शेयर करने से आपका पर्सनल स्पेस खत्म हो जाता है. बाद में आप ऐसा महसूस करने लगेंगे कि आपकी हर एक्टिविटी पर नजर रखी जा रही है. इसके अलावा ब्रेकअप होने जैसी स्थिति में आपके पासवर्ड का गलत इस्तेमाल भी हो सकता है.
 

लाइफस्टाइल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com