अस्‍पताल से घर लौटने के बाद बच्‍चे को गले नहीं लगा पाया डॉक्‍टर, जमीन पर बैठकर रोने लगा ज़ार-ज़ार, देखें Video

Coronavirus Outbreak: वीडियो में दिख रहा है कि अपने पिता को देखते ही बच्‍चा उन्‍हें गले लगाने के लिए दौड़ता है लेकिन वह तुरंत अपने हाथ उठाकर बेटे को अपने पास आने से रोक देते हैं.

अस्‍पताल से घर लौटने के बाद बच्‍चे को गले नहीं लगा पाया डॉक्‍टर, जमीन पर बैठकर रोने लगा ज़ार-ज़ार, देखें Video

Coronavirus Doctor Video: बच्‍चा सामने था फिर भी डॉक्‍टर उसे गले नहीं लगा पाया और रोने लगा

नई दिल्ली:

दनिया भर के डॉक्‍टर और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी अपने-अपने देशवासियों की जिंदगी बचाने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं. ये लोग 24 घंटें, सातों दिन बिना सोए काम कर रहे हैं ताकि कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 (COVID-19) के मरीजों को ठीक कर उन्‍हें घर भेज सकें. और तो और इन मरीजों को ठीक करने की प्रक्रिया में कई डॉक्‍टर्स खुद संक्रमित हो गए और अपनी जान गंवा बैठे. 

संकट की इस घड़ी में एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसे देखकर पत्‍थर दिल भी पिघल जाएगा. यह वीडियो रियाद के एक डॉक्‍टर का है जो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया है. इस वीडियों के मुताबिक मरीजों का इलाज कर जब डॉक्‍टर अपने घर वापस लौटता है तो वो अपने बच्‍चे को गले लगाने से बचता हुआ दिखाई दे रहा है. 

वीडियो में दिख रहा है कि अपने पिता को देखते ही बच्‍चा उन्‍हें गले लगाने के लिए दौड़ता है लेकिन सो‍शल डिस्‍टेंसिंग को ध्‍यान में रखते हुए वह तुरंत अपने हाथ उठाकर बेटे को अपने पास आने से रोक देते हैं. डॉक्‍टर चाहते हुए भी बेटे को गले नहीं लगा पाते और इस बात से दुखी होकर वह जमीन में बैठकर रोने लगते हैं. डॉक्‍टर का नाम नसीर अली अल शहरानी बताया गया है.

गल्‍फ न्‍यूज ने डॉक्‍टर के हवाले से लिखा है कि ऐसा करके उन्‍होंने इस महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने की कोशिश की है जो कि बुरी तरह से लोगों को अपना शिकार बना सकती है. साथ ही मेडिकल प्रोफेशनल्‍स के हालात भी बयां करने का प्रयास किया है.

डॉक्‍टर ने यह भी बताया कि घर लौटने से पहले वह अपनी पत्‍नी को फोन कर कहते हैं कि वो बच्‍चों को तब तक उनके पास न आने दें जब तक कि वो अपने कपड़े न बदल लें, हाथों को स्‍टरलाइज न कर लें और नहा न लें. 

उनके मुताबिक, "सभी साथियों को अपने परिवार और बच्‍चों से तब तक नहीं मिलना चाहिए जब तक कि वे आप हाथ अच्‍छी तरह न धो लें और जरूरी ऐहतियात न बरत लें." 

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है:

हेल्‍थकेयर प्रोफेशनल्‍स को हमारा कोटि-कोटि धन्‍यवाद.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com