दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स डोनाल्ड ट्रंप ऐसे कम कर रहे हैं अपना वज़न

राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने वजन को 10 से 15 पाउंड कम करने के लिए जनवरी में अपने खाने में बदलाव किया था. साथ ही उन्होंने मोटापे को कम करने के लिए एक नई व्यायाम योजना भी बनाई थी. 

दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स डोनाल्ड ट्रंप ऐसे कम कर रहे हैं अपना वज़न

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वजन कम करने के लिए कर रहे हैं ये काम

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) वज़न कम करना चाह रहे हैं. इसके लिए उन्होंने अपने फिटनेस एक्सपर्ट की मदद से डाइट चार्ट बनवाया है. इस चार्ट के मुताबिक उन्हें अब मछली और बर्गर छोड़ना होगा, खासकर चीज़ बर्गर. सीएनएन के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने वजन को 10 से 15 पाउंड कम करने के लिए जनवरी में अपने खाने में बदलाव किया था. साथ ही उन्होंने मोटापे को कम करने के लिए एक नई व्यायाम योजना भी बनाई थी. 

उनके पांच महीने के परहेज के दौरान ट्रंप के करीबी लोगों ने कहा, "उन्होंने उनमें छोटे बदलाव देखे हैं, अधिकतर कि वह कैसे खाते हैं." लेकिन वह वीकेंड के दौरान गोल्फ खेलते वक्त उनकी समझने योग्य अभ्यास दिनचर्या को नहीं पहचान पाए. इस दौरान राष्ट्रपति गाड़ी की मदद से आनंद ले रहे थे. 

ये हैं 5 ऐसे Vegetarian Food जिन्‍हें खाकर तेजी से घटता है वजन

ट्रंप खुद ही अभ्यास के महत्व को कम आंकते हैं और सवाल उठाते हैं कि कहीं यह इनाम से ज्यादा जोखिम भरा तो नहीं है. 

सीएनएन की खबर के मुताबिक, व्हाइट हाउस की चिकित्सक रॉनी जैकसन ने जनवरी में संवाददाताओं से भरे कक्ष में कहा था कि ट्रंप नियमित रूप से व्यायाम नहीं करते हैं. (इनपुट - आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन 7 चीजों को जितना चाहे खाते जाओ-खाते जाओ, लेकिन फिर भी नहीं आएगा मोटापा

देखें वीडियो - ट्रंप की जीत की क्या वजह रही?