Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

हेल्‍दी स्किन के लिए जरूरी है नियमित फेशियल कराना

ईमेल करें
टिप्पणियां
हेल्‍दी स्किन के लिए जरूरी है नियमित फेशियल कराना
नयी दिल्‍ली: बढ़ती उम्र की वजह से चेहरे पर अकसर झुर्रियां पड़ जाती हैं. पर क्‍या आप इन झुर्रियों से छुटकारा पाने चाहती हैं. अगर आपका जवाब हां है, तो रेगूलर फेशियल आपकी स्किन को हेल्‍दी और खूबसूरत बनाए रखने के लिए बेहद प्रभावशाली साबित हो सकता है. काया स्किन क्लीनिक की प्रमुख संगीता वेलस्कर के मुताबिक, लाइफस्‍टाइल में गलत आदतों, तनाव, प्रदूषण और असंतुलित डाइट स्किन पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं. इसके दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए नियमित फेशियल बेहद असरदार साबित हो सकता है.

लॉन्‍च किए गए 4 स्‍पेशल फेशियल
वेलास्कर ने कहा, "आपकी त्वचा थकी और मुरझाई हो या आप मुंहासों की समस्या से परेशान हों, एक अच्छा फेशियल आपकी त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने में बेहद मददगार हो सकता है. इस मौसम के लिए ब्रांड ने चार फेशियल लॉन्च किए हैं. इनमें से एक 'एव्रीडे रेडिएंस फेशियल' आपकी त्वचा को रोजमर्रा के प्रदूषण, थकान और तनाव के दुष्प्रभावों से छुटाकारा दिला सकता है. यह फेशियल त्वचा की खास जरूरतों के मुताबिक पोषण प्रदान करने के लिए विभिन्न वेरिएंट्स में उपलब्ध है. जैसे कि इंस्टा ग्लो में समुद्री एक्स्ट्रैक्स के गुण मौजूद हैं, जो स्किन की ड्राईनेस को दूर करके उसे फौरन चमक प्रदान करते हैं.

टी ट्री ऑयल, जिसे त्वचा के लिए 'मिरेकल हीलर' के नाम से भी जाना जाता है, त्वचा को प्राकृतिक जड़ी-बूटियों और तेलों का पोषण प्रदान करता है. इसी प्रकार कोको विटामिन ए और एंटीऑक्सिडेंट्स के गुणों से भरपूर है जो त्वचा को नमी प्रदान करने और उसके प्राकृतिक निखार को बनाए रखने में मदद करता है.

पिंप्‍लस से छुटकारा दिलाएगा ये फेशियल
मुंहासों की समस्या से पीड़ितों के लिए विशेषज्ञ ऐसे फेशियल की सलाह देती हैं, जो बैक्टीरिया रोधी और सूजन रोधी गुणों से भरपूर हो, जैसे कि विनेगर से बने ऑर्गेनिक पील में ये गुण पाए जाते हैं. विशेषज्ञ की सलाह के मुताबिक, "प्रभावशाली त्वचा उपचार के लिए खास ध्यान रखें कि फेशियल प्रशिक्षित ब्यूटी थेरेपिस्ट द्वारा ही करवाया जाए."

एजेंसी से इनपुट


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement