तीन चीजों से लड़के ने कढ़ाई में बनाया चॉकलेट केक, TikTok पर वायरल हो रही है ये रेसिपी

इस वीडियो को अब तक 3 करोड़ 10 लाख व्‍यूज़ मिल चुके हैं. साथ ही 24 लाख लाइक्‍स और 1600 से ज्‍यादा लोग इस पर कॉमेंट कर चुके हैं.

तीन चीजों से लड़के ने कढ़ाई में बनाया चॉकलेट केक, TikTok पर वायरल हो रही है ये रेसिपी

घर पर तैयार चॉकलेट केक

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया ऐप्‍प टिकटॉक (TikTok) की फैन फॉलोइंग जबरदस्‍त है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जहां पहले सिर्फ आम लोग ही इसमें वीडियो पोस्‍ट करते थे, वहीं अब बड़े-बड़े सेलिब्र‍िटीज़ ने भी टिकटॉक पर अपना अकाउंट बना लिया है. सच्‍चाई ये भी है कि टिकटॉक के कई क्रिएटर तो ऐसे हैं जो इस ऐप्‍प की बदौलत खुद ही बड़े स्‍टार बन चुके हैं और उनको लाखों लोग फॉलो करते हैं. इस ऐप्‍प के जरिए कुछ लोग जबरदस्‍त क्रिएट‍िविटी दिखाते हैं तो वहीं कुछ के लिए यह अपने टैलेंट को जाहिर करने का जरिया है. डांस वीडियो से लेकर एक्‍शन, एक्टिंग और टिप्‍स व ट्रिक्‍स के साथ ही आप टिकटॉक पर खाने-पीने से जुड़े ढेरों वीडियोज़ देख सकते हैं. हाल ही में एक टिकटॉक क्रिएटर ने कढ़ाई में केक बनाने की रेसिपी बताई और वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया. 

यह भी पढ़ें: वायरल हुआ था 'गोलगप्पे के पानी में मेंढक' वाला वीडियो, अब सामने आया सच

कुछ सेकेंड्स के इस वीडियो में क्रिएटर ने बताया है कि किस तरह सिर्फ तीन चीजों की मदद से घर पर ही मजेदार और फ्लफी चॉकलेट केक बनाया जाता है. 

रेसिपी कुछ इस तरह है. एक मिक्‍सर जार में कुछ (30 बिस्किट) ओरियो बिस्‍क‍िट्स डालें और इसमें एक कप दूध और एक पैकेट ईनो मिला लें. इसके बाद इस मिश्रण को अच्‍छी तरह ग्राइंड ले. अब नॉन स्टिक कढ़ाई में ब्रश की मदद से थोड़ा मक्‍खन लगाएं. उसके ऊपर बटर पेपर रखें और फिर थोड़ा मक्‍खन मल लें. अब बटर पेपर के ऊपर तैयार मिश्रण डाल दें. साथ ही इस मिश्रण को कटे हुए बादाम से गार्निश कर ढक दें. ध्‍यान रहे क‍ि आप जिस बर्तन से ढक रहे हैं वह पूरी तरह सील बंद होना चाहिए. यानी कि उसमें से भाप बाहर नहीं निकलनी चाहिए. अब कढ़ाई को हल्‍की आंच में रखकर 30-40 मिनट तक पकने के लिए रख दें. लीजिए तैयार है सॉफ, फ्लफी और मजेदार चॉकलेट केक.
 

देखें वीडियो:

@swapnildeokar2

3 ingredients Oreo biscuits cake in kadai#tiktokfoodie#tiktokfoodiechallenge#tiktokindea

♬ Tharak - Mamta Sharma

इस वीडियो को टिकटॉक क्रिएटर स्‍वप्‍न‍िल देओकर ने पोस्‍ट किया है, जिसे अब तक 3 करोड़ 10 लाख व्‍यूज़ मिल चुके हैं. साथ ही 24 लाख लाइक्‍स और 1600 से ज्‍यादा लोग इस पर कॉमेंट कर चुके हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com