महामारी समाप्त होने के बाद भी घर से काम करने की व्यवस्था रहेगी जारी: बिल गेट्स

जानेमाने उद्योगपति और परामार्थ कार्यों से जुड़े बिल गेट्स (Bill Gates) ने बुधवार को कहा, कि घर से काम करने की संस्कृति बेहतर तरीके से काम कर रही है और कई कंपनियां कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी समाप्त होने के बाद भी यह व्यवस्था जारी रखेंगी.

महामारी समाप्त होने के बाद भी घर से काम करने की व्यवस्था रहेगी जारी: बिल गेट्स

महामारी समाप्त होने के बाद भी घर से काम करने की व्यवस्था रहेगी जारी: बिल गेट्स

मुंबई:

जानेमाने उद्योगपति और परामार्थ कार्यों से जुड़े बिल गेट्स (Bill Gates) ने बुधवार को कहा, कि घर से काम करने की संस्कृति बेहतर तरीके से काम कर रही है और कई कंपनियां कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी समाप्त होने के बाद भी यह व्यवस्था जारी रखेंगी. कोविड-19 महामारी (Covid 19 Pandemic) और उसकी रोकथाम के लिये लगाये गये ‘लॉकडाउन' के कारण कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा देने को मजबूर हुईं.

गेट्स ने एक ऑनलाइन व्यापार सम्मेलन में कहा, ‘‘यह देखना अद्भुत है कि कैसे घर से काम करने की व्यवस्था काम कर रही है और मुझे उम्मीद है कि महामारी के समाप्त होने के बाद यह कार्य संस्कृति बनी रहेगी.''

माइक्रोसाफ्ट के सह-संस्थापक और बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के संस्थापक ने कहा, कि उन्होंने इस साल अब तक काम के सिलसिले में यात्रा नहीं की. उन्होंने कहा, ‘‘सच कहूं तो मुझे काफी समय मिला है. यह आंखे खोलने वाला है.'' हालांकि गेट्स ने कहा, कि घर से काम करने में कुछ समस्या भी हैं और इसके लिये साफ्टवेयर में सुधार की जरूरत है.

यह भी पढ़ें- कोविड-19 के टीके के उत्‍पादन में भारत की भूमिका पर टिकी दुनिया की नजर: बिल गेट्स



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com