NDTV Khabar

रोजाना मेकअप करने वाली लड़कियां सावधान, हो सकती है ये समस्याएं

आजकल सभी लड़कियां अट्रेक्टिव और खूबसूरत दिखना चाहती हैं. ऐसे में वो रोजाना सुंदर दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं. लेकिन रोजाना किया गया मेकअप कई बार नुकसान भी पहुंचा सकता है.  चेहरे को खूबसूरत बनाने, सुंदर दिखने के लिए लड़कियां रोजाना ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट का इस्तेमाल करने लगी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोजाना मेकअप करने वाली लड़कियां सावधान, हो सकती है ये समस्याएं

रोजाना मेकअप करने से हो सकती है ये समस्याएं

आजकल सभी लड़कियां अट्रेक्टिव और खूबसूरत दिखना चाहती हैं. ऐसे में वो रोजाना सुंदर दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं. लेकिन रोजाना किया गया मेकअप कई बार नुकसान भी पहुंचा सकता है.  चेहरे को खूबसूरत बनाने, सुंदर दिखने के लिए लड़कियां रोजाना ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट का इस्तेमाल करने लगी हैं. मेकअप खूबसूरती में चार चांद लगाने में अहम भूमिका निभाता है. 

खास मौके पर मेकअप करना आम बात है लेकिन अगर लड़कियां रोजाना मेकअप करती हैं तो उन्हें सावधान होने की जरूरत है क्योंकि रोजाना मेकअप करने से त्वचा की प्राकृतिक चमक कम हो जाती है. इसके अलावा भी रोजाना मेकअप करने से कई नुकसान भी होते हैं...

त्वचा में बदलाव
मेकअप से त्वचा के छिद्र बंद हो जाते हैं. इससे पसीना नहीं आता है. रोजाना मेकअप करने से और पसीना ना आने से त्वचा का प्रकार अचानक बदल सकता है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए रोजाना मेकअप नहीं करना चाहिए.
 
makeup makeup collection

संक्रमण का खतरा
रोजाना मेकअप का इस्तेमाल करने से चेहरे के छिद्र बंद हो जाने का खतरा रहता है. इससे संक्रमण का खतरा रहता है और कई बार इस कारण चेहरे पर मुंहासे भी निकल जाते हैं.
  आंखों में जलन
लड़कियां आई मेकअप का भी काफी इस्तेमाल करती हैं. आई मेकअप के रोजाना इस्तेमाल से आंखें जल्द ड्राई हो जाती हैं. इससे आंखों में जलन, खुजली और भारीपन की समस्या हर वक्त रहती है. ऐसी समस्या से बचने के लिए मेकअप का इस्तेमाल रोजाना नहीं करना चाहिए.
makeup 620

एलर्जी
रोजाना मेकअप करने से कई तरह की एलर्जी भी हो सकती है. जिसके कारण चेहरा लाल भी पड़ सकता है. इससे बचने के लिए भी रोजाना मेकअप नहीं करना चाहिए.

टिप्पणियां
पलकों को नुकसान
कई लड़कियां रोजाना काजल का इस्तेमाल करती हैं. काजल के रोजाना इस्तेमाल से उनकी पलकें कम होने लगती हैं. इसलिए काजल का रोज इस्तेमाल करना पलकों को काफी नुकसान पहुंचाता है.

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement