Makeup For Teej : हरियाली तीज पर आंखों पर सजा होगा रंग-बिरंगा मेकअप, तो सबसे ज्‍यादा चमकेंगी आप, इस बार ट्राई करें कुछ हटके

वैसे तो अक्सर मेकअप के लिए महिलाएं पार्लर जाती है लेकिन कोरोना महामारी के चलते जाहिर है इस बार आप घर पर ही तैयार होंगी, तो आइए आपको बताते हैं किस तरह का मेकअप आपको देगा डिफरेंट लुक.

Makeup For Teej : हरियाली तीज पर आंखों पर सजा होगा रंग-बिरंगा मेकअप, तो सबसे ज्‍यादा चमकेंगी आप, इस बार ट्राई करें कुछ हटके

आपका मेकअप सिलेक्शन सबसे सही होगा तो इस बार तीज पर सबसे खूबसूरत द‍िखेंगी आप.

नई दिल्‍ली :

Makeup For Teej : हरियाली तीज के दिन हर महिला सोलह श्रृंगार कर सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है. अगर आप भी सबसे अलग और हटकर दिखना चाहती हैं तो आपके आउटफिट के साथ-साथ आपका हेयर स्टाइल और उसको कंपलीमेंट करता हुआ आपका मेकअप सिलेक्शन सही होना बहुत जरूरी है. ये सिलेक्शन खास होना भी चाहिए क्योंकि आज के दिन महिलाएं सज धज कर अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं. एलिगेंट और ब्यूटीफुल आउटफिट के साथ अगर आपने डिफरेंट मेकअप चुना है तो ये न सिर्फ आप को सबसे अलग दिखाएगा बल्कि आपके चांद से चेहरे को और भी खूबसूरत बना देगा. अगर आपने अपनी ड्रेस और हेयर स्टाइल फाइनल कर ली है तो अब बारी है मेकअप सिलेक्शन की. वैसे तो अक्सर मेकअप के लिए महिलाएं पार्लर जाती है लेकिन कोरोना महामारी के चलते जाहिर है इस बार आप घर पर ही तैयार होंगी, तो आइए आपको बताते हैं किस तरह का मेकअप आपको देगा डिफरेंट लुक.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे करें मेकअप

  • अगर आप इस हरियाली तीज पर खुद के चेहरे को निखारना चाहते हैं तो सबसे पहले कच्चे दूध से फेस की क्लींजिंग करें टोनर अप्लाई करने के बाद चेहरे पर अच्छी क्वालिटी का सीरम अप्लाई करें.
  • चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाने के बाद प्राइमर लगाएं जो आपकी स्किन टोन को मैच करता हो कोशिश करें हमेशाL ong lasting प्राइमर इस्तेमाल करें जिससे आपके मेकअप को लंबे समय तक टिका रहेगा.
  • चेहरे का बेस बनाने के लिए सबसे पहले मानसून के सीजन को ध्यान में रखते हुए हल्का फाउंडेशन इस्तेमाल करें और उसके बाद अपने चेहरे के कलर का बेस फेस पाउडर अप्लाई करें जो आपके चेहरे पर ला देगा खूबसूरत सी चमक.
  • नाक और माथे के अलावा चीक्स पर हाइलाइटर लगाएं. अब चेहरे का बेस पूरा होने के बाद बारी है आंखों के मेकअप की.
  • अगर आप खुद को डिफरेंट लुक देना चाहते हैं तो आंखों के मेकअप के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं. जाहिर है हरियाली तीज पर आप डार्क और ब्राइट शेड का आउटफिट पहनेंगे, तो आप अपनी आंखों को डार्क पिंक ,ब्लू और गोल्डन कलर के आई शेड्स के साथ क्रिएटिव लुक दे सकते हैं. आंखों में परफेक्ट लाइनर और आईलैशेस आपको देंगे एकदम कंप्लीट लुक.
  • अगर आप आई मेकअप लाइट चाहते हैं, तो गोल्डन कलर आईशैडो अपने Eyes पर अप्लाई करें. शिमरी गोल्डन शेड के साथ पतला सा लाइनर आपको सिंपल और एलिगेंट लुक देगा. छोटी सी ब्लैक कलर की बिंदी आपके मेकअप को देगी कमाल का लुक.
  • कोशिश करें अगर आप ब्राइट कलर के शैडोज अपने आंखों में इस्तेमाल कर रहे हैं तो उनकी फिनिशिंग बहुत परफेक्ट होनी चाहिए. कर्व शेप में आई शैड का कार्नर दिखना चाहिए, अगर किसी डार्क शेड के साथ डार्क कलर का ही कॉन्बिनेशन रखेंगे तो आपकी आई मेकअप उठकर आएगा, और आपके चेहरे पर हाइलाइट होगा.
  • अपने आउट से तो और मेकअप को कंप्लीमेंट करने के लिए हैवी झुमके और अपनी ड्रेस मैचिंग हेवी नेकलेस आप कैरी कर सकती हैं.