पिता ने बच्‍चे के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट, बताया "क्यों बेटे से ज्यादा मां से करते हैं प्यार"

माता-पिता अपनी नींद से लेकर अपना वक्त सब अपने बच्चे के लिए कुर्बान करते हैं लेकिन इस वजह से कई बार पति अपनी पत्नी की जरूरतों के बारे में भूल जाते हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पिता का पोस्ट काफी वायरल हो रहा है और लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं. 

पिता ने बच्‍चे के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट, बताया

लॉरेन और विलियम के साथ उनके दोनों बेटे.

नई दिल्ली:

जब भी कोई कपल दुनिया में एक बच्चे का स्वागत करता है तो वो हमेशा उनकी टॉप प्रायोरिटी बन जाता है. अपने बच्चे की देखभाल के लिए दोनों माता-पिता काफी मेहनत करते हैं. अपनी नींद से लेकर अपना वक्त सब बच्चे के लिए कुर्बान करते हैं. लेकिन इस वजह से कई बार पति अपनी पत्नी की जरूरतों के बारे में भूल जाते हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पिता का पोस्ट काफी वायरल हो रहा है और लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं. 

दरअसल, विलियम ट्राइस बैटल ने अपने बेटे रोमन क्रीड के लिए एक पोस्ट शेयर की है. इस पोस्ट में उन्होंने अपने बेटे को बताया है कि किस कारण से वह हमेशा अपनी पत्नी लॉरेन को सबसे पहले, यहां तक कि उससे भी पहले रखते हैं. द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस लेटर को लिखते हुए उन्होंने बताया है कि बच्चे के जन्म के बाद कपल को अपने प्यार को खत्म नहीं होने देना चाहिए. यहां तक कि एक पति को बच्चे के प्रति अपनी पत्नी के प्यार को समझना चाहिए और उसे चेरिश करना चाहिए.

विलियम ने अपनी पोस्ट में लिखा, ''9 महीनों के लिए केवल तुम अपनी मां को ही जानते थे. इससे पहले कि मैं तुम्हें अपनी बाहों में उठाता, तुम्हारी मां ने तुम्हें पकड़ लिया और तुम्हें कभी जाने नहीं दिया. इससे पहले कि मैं तुम्हारे लिए अपना समय कुर्बान करता, तुम्हारी मां ने खुशी-खुशी अपने शरीर को कुर्बान कर दिया. इससे पहले कि तुम्हारे उदास होने पर मैं तुम्हे समझाता, तुम्हारी मां ने अपने दिल की धड़कन मात्र से तुम्हे समझाया. इससे पहले कि मैं तुम्हारे बेचैन होने पर तुम्हे आराम देता, तुम्हारी मां ने तुम्हें अपनी आवाज़ से हमेशा आराम दिया. इससे पहले मैं तुम्हारे लिए कुछ करता, तुम्हारी मां ने तुम्हारे लिए सब कुछ कर दिया''. 

'मैं 'तुम्हारी मां के कारण आज तुम्हें अपनी गोद में उठा पा रहा हूं. इससे पहले मैं तुम्हें देखता, तुम्हारी मां ने तुम्हें अपने दिल में बसा लिया. तुम्हारी जिंदगी, सुरक्षा यहां तक कि तुम्हारा वजूद... सब तुम्हारी मां के कारण है. यह एक ऐसी चीज है जो मैं कभी तुम्हारी मां को नहीं लौटा सकता''.

अपनी पोस्ट में विलियम ने आगे लिखा, ''ये समझने में तुम्हें काफी वक्त लगेगा लेकिन किसी दिन जब तुम अपने बच्चे को अपनी गोद में उठाओगे तो तुम्हें सब कुछ समझ आ जाएगा. इसलिए मैं तुम्हें हमेशा कसकर पकड़ूंगा लेकिन तुम्हारी मां को मैं और अधिक कसकर पकड़ूंगा क्योंकि मेरा प्यार तुम्हारे लिए उतना ही बढ़ेगा जितना मैं मां के प्यार को समझ सकूंगा''. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com