NDTV Khabar

ये है बॉलीवुड के सुपर डैड, रील लाइफ से रियल लाइफ तक हैं अपने बच्चों के हीरो

पापा सिंपल हों या रॉकस्टार, अपने बच्चे की खुशी के लिए वह कोई भी रूप धारण करने के लिए तैयार हो जाते हैं. तो आइये जानते हैं कौन हैं बॉलीवुड के सुपर डैडी:

112 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये है बॉलीवुड के सुपर डैड, रील लाइफ से रियल लाइफ तक हैं अपने बच्चों के हीरो

father's day 2017: ये हैं बॉलीवुड के सुपर डैडी

ये हमारे गुरु भी हैं और सुपर हीरो भी, दोस्त भी हैं और पार्टनर भी. जी हां हम बात कर रहे हैं हिटलर जैसे डांट लगाकर प्यार करने वाले 'पापा' की. आज का दिन तो सभी के लिए स्पेशल है क्योंकि आज है 'फादर्स डे'. किसी भी बच्चे के जीवन में माता-पिता का स्थान कोई नहीं ले सकता. मां जहां अपने लाड़ प्यार से बच्चे को दुनिया की हर खुशी देने की कोशिश करती है, वही पिता का अपने बच्चों में खुशियां बांटने का तरीका थोड़ा अलग होता है. वह बच्चों को प्यार से कम, डांट  से च्यादा समझाते हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं की वह अपने बच्चे से प्यार नहीं करते. उनके गुस्से के पीछे स्नेह और दुलार छिपा होता है. वह डांटते बेशक सबके सामने हैं पर प्यार अकेले में करना जानते हैं. क्यूंकि वह ना सिर्फ आपसे प्यार करते हैं बल्कि एक वट वृक्ष की भांती पूरे परिवार को अपनी छाया में रखकर संरक्षण भी प्रदान करते हैं. पापा सिंपल हों या रॉकस्टार, अपने बच्चे की खुशी के लिए वह कोई भी रूप धारण करने के लिए तैयार हो जाते हैं. तो आइये जानते हैं कौन हैं बॉलीवुड के सुपर डैडी:

अमिताभ बच्चन :
amitabh bachchan

बिग बी ने वैसे तो बॉलीवुड में हर तरह का रोल किया, लेकिन एक पिता के रोल में बेहतरीन परफॉरमेंस देकर उन्होंने एक नया मुकाम बनाया. अगर बात असल जिंदगी की करें तो पिता के तौर पर इनकी परफॉरमेंस का जवाब नहीं. अपने बच्चों को हर वक्त उत्साहित करने वाले और उनके रंग में रंग जाने वाले पापा हैं. अमिताभ ने साल 1973 में जया भादुरी से शादी की. अमिताभ बच्चन का अनोखा अंदाज इनके बच्चे अभिषेक और श्वेता में भी झलकता है. पिता के किरदार में बिग बी को फिल्म 'बागबान' और 'कभी खुशी कभी गम' कोई नहीं भूल सकता.
 
ऋषि कपूर :
rishi kapoor

बॉलीवुड के चिंटू जी यानि ऋषि कपूर अपने खुश मिजाज नेचर के लिए जाने जाते हैं और असल जिंदगी में बेहद क्यूट और केयरिंग फादर हैं. साल 1980 में नीतू सिंह के साथ शादी कर इन्होंने अपने जीवन को आगे बढ़ाया. ऋषि कपूर बेटे रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा के प्राउड पापा हैं. ऑन स्क्रीन भी ऋषि कपूर ने काफी यादगार रोल किए हैं और पिता के रोल में दर्शकों को वह फिल्म 'नमस्ते लंदन' और 'पटियाला हाउस' बेहद पसंद आए. 
 
आमिर खान :
aamir khan

हाल ही में रिलीज हुई बहुचर्चित फिल्म 'दंगल' में पिता की भूमिका में आमिर खान की बेहद प्रशंसा हुई. इस फिल्म से आमिर ने सबको एक सोशल मैसेज दिया की बेटियां बेटों से कम नहीं होती हैं. आमिर ने साल 1986 में रीना दत्ता से शादी की और इस शादी से इनके दो बच्चे हैं, जुनैद और इरा. 2002 में रीना दत्ता से डाइवोर्स के बाद साल 2005 में आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी की. इनके तीसरे बच्चे यानी की बेटे आजाद का जन्म सेरोगेसी से हुआ. असल जिंदगी में शांत स्वभाव वाले आमिर अपने बच्चों के लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं.
 
अनिल कपूर :
anil kapoor

फेवरेट और सुपर डैडी की लिस्ट में अनिल कपूर का नाम ना आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता. 'फादर्स डे' पर सबसे मॉडर्न और फिट दिखने वाले पापा अनिल कपूर की तो बात ही निराली है. अनिल कपूर के तीन बच्चे हैं. सबसे बड़ी हैं सोनम कपूर, दूसरे नंबर पर है रिआ और तीसरे नंबर पर हैं बेटे हर्षवर्धन. अनिल कपूर की उम्र की बात न करें तो अच्छा है क्योंकि अगर बात की तो वह सबको कॉम्प्लेक्स फील कराने से नहीं बचा पाएंगे. सुपर डैडी अनिल ने फिल्म 'दिल धड़कने दो' में पिता का रोल अदा किया था. जिसके लिए उन्हें काफी सराहा गया था.
 
धर्मेंद्र :
dharmendra

पंजाब में जन्मे धर्मेंद्र सिंह देओल 6 बच्चों के पिता हैं. सुपर डैडी धर्मेंद्र अपने दमदार अंदाज के लिए जाने जाते हैं. इन्होंने पहली शादी प्रकाश कौर से 1954 में की. इस शादी से इनके 4 बच्चे हैं, जिनमें से दो हैं सनी देओल और बॉबी देओल. साल 1979 में धर्मेंद्र ने दूसरी शादी हेमा मालिनी से की. हेमा मालिनी से इन्हें दो बेटियां हुईं, एशा देओल और अहाना देओल. फिल्म शोले में अपने अनोखे अंदाज के लिए प्रसिद्ध हुए धर्मेंद्र ने पिता के रूप में भी कई फिल्में की, जिनमें से सबसे यादगार है 'अपने' और 'यमला पगला दीवाना'. बात हो रील लाइफ की या रियल लाइफ की धर्मेंद्र एक सुपर डैड साबित होते हैं.
 
वैसे तो किसी भी संतान के लिए अपने पिता के अनमोल ऋण को चूका पाना संभव नहीं है लेकिन फिर भी अगर आप अपने पापा को स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो 'फादर्स डे' से अच्छा मौका नहीं मिलेगा. समर्पित करें ये दिन अपने जीवन के सबसे खास शख्स को, अपने रियल सुपर हीरो, अपने पिता को. ताकि उन्हें भी पता चले की मदर्स ही नहीं फादर्स भी इम्पॉर्टेन्ट हैं और सीखिए उनसे दर्द में भी मुस्कुराना, क्योंकि उनकी मुस्कराहट की वजह हैं उनके बच्चें.

हैप्पी फादर्स डे!


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement