'अकेलेपन' को दूर करने के लिए आ गए हैं मंत्री, जनता को यूं खुश करेगी सरकार

एक ऐसा मंत्रालय जो अपनी ज़िंदगी से उदास और हताश हुए लोगों का ख्याल रखेगा. ताकि लोगों में डिप्रेशन और स्ट्रेस को कम किया जा सके.

'अकेलेपन' को दूर करने के लिए आ गए हैं मंत्री, जनता को यूं खुश करेगी सरकार

'अकेलेपन' को दूर करने के लिए आ गए हैं मंत्री, जनता को खुश करने का नया फॉर्मूला

खास बातें

  • 90 लाख के ज़्यादा लोग अकेला महसूस करते हैं
  • 20 लाख लोग अपने दोस्तों से महीनों नहीं करते बात
  • ये काम ब्रिटेन की सरकार ने किया है
नई दिल्ली:

आपने अभी तक विदेश मंत्रालय, खेल मंत्रालय, परिवहण मंत्रालय जैसे विभागों के बारे में सुना होगा. जो देश को आगे बढ़ाने का काम करते हैं. लेकिन क्या कभी आपने सुना है कोई ऐसा मंत्रालय जो आपके अकेलेपन को दूर करेगा? जी हां, एक ऐसा मंत्रालय जो अपनी ज़िंदगी से उदास और हताश हुए लोगों का ख्याल रखेगा. ताकि लोगों में डिप्रेशन और स्ट्रेस को कम किया जा सके.

महिलाओं को रुलाओ और पैसे कमाओ, ये आदमी कर रहा ये बिजनेस

एक रिसर्च के मुताबिक 90 लाख के ज़्यादा लोग हमेशा अकेला महसूस करते हैं. उनमें से 20 लाख लोग अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से महीनों बात नहीं करते और 85 प्रतिशत से ज़्यादा 18 से 34 उम्र के युवा विकलांग लोग अकेलेपन का शिकार हैं.  

विदेशी लड़के ने बनाया भारत का ऐसा वीडियो, जिसे देखकर आपको अपने देश से फिर हो जाएगा प्‍यार

आपको बता दें ये काम ब्रिटेन की सरकार ने किया है. वहां की प्रधानमंत्री थेरेसा मे आज ब्रिटेन की पहली ऐसी मंत्री को शामिल करने जा रही हैं जो लोगों को अकेलेपन से लड़ने में मदद करेंगी. इसके लिए उन्होंने स्पोर्ट्स एंड सिविल सोसाइटी की मंत्री ट्रेसी क्रोउच को ये जिम्मेदारी देने वाली हैं. वो अपने मंत्रालय के साथ ये काम भी संभालेंगी. 
इस भारतीय कपल ने 40 देश में अलग-अलग तरह से किया KISS, फोटोज वायरल
 

minister

यह आइडिया ब्रिटेन की लेबर पार्टी की मंत्री हेलेन जोआन कॉक्स की वजह से आया. जिनका 2016 में खून कर दिया गया था, उनकी बहन ने बताया कि हेलेन भी अकेलेपन से गुजर रही थीं. उन्हीं की याद में अब ब्रिटेन मंत्रालय लोगों को इस परेशानी से निकलने में मदद करेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देखें वीडियो - बेंटली ने उतारी अपनी 'बेंटेगा', सुपर एक्सपेंसिव कार को मिले सैकड़ों ग्राहक