NDTV Khabar

रिलेशनशिप में नहीं रही वो पुरानी बात तो अपनाएं ये टिप्स, मुस्कुराने लगेगा रिश्ता

अगर आप ड्राइंग बनाना जानते हैं तो कुछ कार्टून या कुछ प्यार का इजहार करने वाली आर्ट बनाकर ऑफिस जाते वक्त उसके सिरहाने रख दें. अगर ड्राइंग नहीं भी आती है तो कुछ भी क्रिएटिव सा ट्राई कर सकते हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलेशनशिप में नहीं रही वो पुरानी बात तो अपनाएं ये टिप्स, मुस्कुराने लगेगा रिश्ता
किसी भी रिलेशनशिप की शुरुआत में एक्साइटमेंट खूब होता है, लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीतने लगता है रिलेशनशिप से एक्साइटमेंट खत्म हो जाता है. आपको खुद को या आपके आस-पास के लोगों को ये शिकायत ज़रूर होगी कि अब रिलेशनशिप में पुरानी वाली बात नहीं रही. दरअसल हम सब अपनी जिम्मेदारियों और सही टाइम मैनेजमेन्ट न हो पाने की वजह से अपने पार्टनर को पूरा वक्त नहीं दे पाते. जैसा रिलेशनशिप की शुरूआत में होता है. ऐसे में बिल्कुल भी परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. अगर आपके रिलेशनशिप में वो स्पार्क नहीं रहा जैसा पहले था तो इन टिप्स को अपनाएं. हमें उम्मीद है कि ये टिप्स आपके जरूर काम आएंगे और रिश्ते में पहले वाला स्पार्क फिर से वापस आ जाएगा. 

अगर वक्त नहीं है तो भेजें मैसेज
लाइफ बहुत बिजी हो गई है या टाइम का मैनेजमेन्ट नहीं हो पा रहा है तो कुछ मत कीजिए बस अपने पार्टनर को छोटी-छोटी बातों के लिए मैसेज भेजना शुरू कर दीजिए. गुडमॉर्निंग और गुड इवनिंग के साथ-साथ प्यार भरे मैसेज भेजें. उम्मीद है कि इससे आपका रिश्ता फिर से मुस्कुराने लगेगा. 
 
पार्टनर के साथ खींचें तस्वीरें
अपने पार्टनर के साथ बिताए जाने वाले किसी खास वक्त की ही नहीं जब मौका मिले तब तस्वीरें खींचे. ड्राइंगरूम में बैठ हुए, टीवी देखते हुए या फिर यूं ही बालकनी में खड़े होकर पार्टनर के साथ तस्वीरें खींचें. अगर वक्त मिले तो किसी प्रोफेशनल फोटोग्राफर का सहारा लें और तस्वीरें खिंचाएं. ऐसा करने से रिश्ते का खोया हुआ स्पार्क वापस आने लगेगा. 

टिप्पणियां
कुछ भी क्रिएटिव कर सरप्राइज दें
ये कोई बहुत बड़ा टास्क नहीं है. अगर आप ड्राइंग बनाना जानते हैं तो कुछ कार्टून या कुछ प्यार का इजहार करने वाली आर्ट बनाकर ऑफिस जाते वक्त उसके सिरहाने रख दें. अगर ड्राइंग नहीं भी आती है तो कुछ भी क्रिएटिव सा ट्राई कर सकते हैं. चंद लाइनें रंग बिरंगे पेन से लिखकर भी उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं. कविता नहीं कुछ भी जिससे आपका प्यार आपके पार्टनर को दिखाई दे. 

कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएं.
वीकेंड के मौके पर ऐसा किया जा सकता है. ज्यादा वक्त नहीं है फिर भी कोई बात नहीं. अपने शहर के आस-पास कुछ ऐसी जगहें तलाशें जहां आप दोनों अच्छा वक्त बिता सकते हों. ऐसे में आपको अपने पार्टनर से कुछ प्यार भरी बातें करने का वक्त मिल जाएगा और रिश्ते में पुरानी वाली बात जरूर वापस आ जाएगी.
 
लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement