NDTV Khabar

जवां दिखना चाहते हैं तो पिएं ये 5 तरह के जूस, और भी हैं कई फायदे

रोजाना संतरे का जूस ना सिर्फ आपके मूड को फ्रेश करता है बल्कि इससे स्किन चेहरे के एक्ने भी ठीक होते हैं, कॉम्प्लेक्शन और स्किन टेक्सचर बेहतर होता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जवां दिखना चाहते हैं तो पिएं ये 5 तरह के जूस, और भी हैं कई फायदे

5 फलों के जूस के फायदे, चेहरा बनाए बेदाग और दिखाए जवां

खास बातें

  1. संतरे का जूस दूर करे सनबर्न
  2. मौसंबी का जूस इंफेक्शन से करे प्रोटेक्ट
  3. गाजर का जूस त्वचा में लाए निखार
नई दिल्ली: रोजाना एक ग्लास जूस का सेवन शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बीमारियों को ठीक करने से ज्यादा यह बॉडी को बीमारियों से बचाकर रखता है. लेकिन अब तक आपने सिर्फ जूस पीने के सेहत से जुड़े फायदों के बारे में सुना होगा, आज यहां जानिए इससे जुड़े ब्यूटी फायदों के बारे में, कि कौन से जूस से आपकी स्किन को क्या फायदे होते हैं. 

काले होंठों को बनाएंगे गुलाबी, ये आसान 5 घरेलू Tips​

संतरे का जूस
रोजाना संतरे का जूस ना सिर्फ आपके मूड को फ्रेश करता है बल्कि इससे स्किन चेहरे के एक्ने भी ठीक होते हैं, कॉम्प्लेक्शन और स्किन टेक्सचर बेहतर होता है. संतरे के जूस में मौजूद सिट्रिक एसिड त्वचा को हाइड्रेट कर सनबर्न से भी छुटकारा दिलाता है. साथ ही, चेहरे के रिंकल्स भी कम करता है.   

संडे ब्यूटी: पूरे हफ्ते फ्रेश और स्मार्ट दिखने के लिए SUNDAY को करें ये 5 काम​

मौसंबी का जूस
हर चौराहे और नुक्कड़ पर मिलने वाले मौसंबी के जूस से भी स्किन को बहुत फायदे होते हैं. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन-सी स्किन को इंफेक्शन से प्रोटेक्ट करते हैं. यानी इस जूस के नियमित सेवन से स्किन पर किसी भी तरह का इंफेक्शन नहीं होता. इसी के साथ यह जूस खून भी साफ करता है जिस वजह से पिंपल्स और एक्ने जैसी परेशानियां दूर रहती हैं.

काजू के नुकसान: दिल और किडनी पर करता है हमला, वजन भी बढ़ाए​

अनार का जूस
अनार खाने से सेहत को बहुत फायदे होते हैं. इसी तरह से यह चेहरे के लिए भी कई तरह से फायदेमंद है. इससे स्किन में कसाव आता है और चेहरे की नई सेल्स बनती है. यानी स्किन से एजिंग गायब होती है और आप जवां दिखते हैं. 

रहना है हेल्दी तो दूर रहें इन 5 मछलियों से​

गाजर का जूस
गाजर आंखों के साथ-साथ चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसका जूस पीने से एक्ने, रिंकल्स और पिगमेंटेशन में राहत मिलती है. क्योंकि गाजर खून साफ करती है, इसी कारण त्वचा में निखार आता है.  

टिप्पणियां
चुकंदर का जूस
आयरन और पोटेशियम के भरपूर चुकंदर खून को साफ करने का काम करता है. इसी वजह से स्किन पर दाने जैसे पिंपल्स और एक्ने जैसी समस्याएं नहीं होती. 

देखें वीडियो- जूस ने पहुंचाया अस्पताल
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement