Fruit Mask for Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर ट्राय करें ये DIY फ्रूट मास्क

अब आपको कुछ स्ट्रॉबेरी चाहिए औ इन्हें आपको मैश कर लेना है और 1 टीस्पून चीनी मिलानी है. स्ट्रॉबेरी और चीनी के इस मिक्स्चर से आपको अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करना होगा.

Fruit Mask for Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर ट्राय करें ये DIY फ्रूट मास्क

आप भी इन आसान टिप्स के साथ करें फेशियल.

नई दिल्ली:

DIY Fruit Mask: त्वचा को ग्लोइंग (Glowing Skin) और हाइड्रेट (Hydrate Skin) रखने की बात होती है तो सबसे पहला खयाल फलों का ही आता है. इस साल लॉकडाउन हो जाने की वजह से हम में से बहुत से लोगों के पास एक्सट्रा टाइम है और इसलिए ये बेस्ट है, जब आप अपनी त्वचा का भी खयाल रख सकते हैं. भले ही ये वक्त कई लोगों के लिए काफी मुश्किल रहा है लेकिन फिर भी इस वक्त में बहुत सी सकारात्मक चीजें भी हुई हैं. साथ ही आपको अपनी त्वचा को पैंपर करने के लिए भी बहुत सारा वक्त मिला होगा. इसलिए आज हम आपके लिए एक अन्य नुस्खा लाए हैं, जिसकी मदद से आप अपनी स्किन को पैंपर कर सकते हैं और इसके लिए आपको पार्लर जाने की भी जरूरत नहीं है. 

आप बहुत ही आसान तरीके से नेचुरल फ्रूट ग्लो (Natural Fruit Glow) पा सकती हैं. इसके लिए आपको अपने चेहरे को क्लेंज करके शुरुआत करनी है. आप अपने चेहरे को क्लेंज करने के लिए अपनी पसंद के किसी भी क्लेंजर का इस्लेमाल कर सकती हैं. 

अब आपको कुछ स्ट्रॉबेरी चाहिए औ इन्हें आपको मैश कर लेना है और 1 टीस्पून चीनी मिलानी है. स्ट्रॉबेरी और चीनी के इस मिक्स्चर से आपको अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करना होगा. इससे आपके डेड स्किन सेल्स निकल जाएंगे और आपके पोर्स खुल जाएंगे. स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं, जो त्वचा को साफ करते हैं और इसके बीज त्वचा को एक्सफोलिएट करने का काम करते हैं. 

Newsbeep

अब वक्त है त्वचा को स्टीम करने का. ये न केवल आपकी त्वचा की इंप्योरिटी को दूर करेगा बल्कि पोर्स को खोलेगा भी ताकि आप जब फेस मास्क लगाएं तो आपकी त्वचा इसकी सारी अच्छाइयों को सोख सके. स्टीम करने के लिए एक कटोरे में गर्म पानी लें और उसमें 2-3 टीस्पून नींबू का रस मिला लें. अब एक तोलिए से अपना सिर ढकें और 10 मिनट के लिए स्टीम लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अंत में आपको एक फ्रूटी मास्क की जरूरत है. इसके लिए आप एक बाउल में केले को मैश करें और इसमें 2 टीस्पून शहद और 1 टीस्पून ऑरेंज जूस को डालें. अब इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद ठंडे पानी से अपना मुंह धो लें. केला त्वचा को मोइश्चराइज करने में काफी लाभकारी होता है और जब आप इसे शहद के साथ मिल कर लगाते हैं तो ये त्वचा को हाइड्रेट करता है. वहीं ऑरेंज जूस विटामिन सी का अच्छे स्त्रोत है.