इन 3 DIY तरीकों से सिर्फ तीन मिनट में पाएं Pimples से छुटकारा, यहां जानें डिटेल्स

ग्रीन टी के वैसे तो बहुत से फायदे होते हैं और ग्रीन टी बैग का भी कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि, पिंपल से छुटकारा पाने के लिए आपको ग्रीन टी बैग को पहले ठंडा करना होगा और फिर इसे अपने पिपंल पर लगाना होगा.

इन 3 DIY तरीकों से सिर्फ तीन मिनट में पाएं Pimples से छुटकारा, यहां जानें डिटेल्स

इन आसान तरीकों से आप भी जल्द से जल्द पा सकती हैं पिंपल्स (Pimples) से छुटकारा.

नई दिल्ली:

क्या आपने भी कभी गूगल पर पिंपल्स (Pimples) से जल्द से जल्द छुटकारा पाने के तरीके ढूंढे हैं? अगर हां तो यह आर्टिकल और असरदार ट्रिक्स (Effective Tricks to Get Rid of Pimples) आपके लिए ही हैं. आपने शायद ऐसा सुना होगा कि पिंपल्स से जल्दी या एक ही रात में छुटकारा नहीं पाया जा सकता है. हालांकि, कुछ तरीके हैं, जिनसे आप अपने पिंपल को छोटा जरूर कर सकती हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि आप किस तरह से अपने पिंपल से आसानी से छुटकारा पा सकती हैं. 

ग्रीन टी

jeju2kf

ग्रीन टी के वैसे तो बहुत से फायदे होते हैं और ग्रीन टी बैग का भी कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि, पिंपल से छुटकारा पाने के लिए आपको ग्रीन टी बैग को पहले ठंडा करना होगा और फिर इसे अपने पिपंल पर लगाना होगा. इससे आपका पिंपल छोटा हो जाएगा. साथ ही पिपंल में हो रहा दर्द भी कम हो जाएगा. जब आप ग्रीन टी के ठंडे टी बैग को पिंपल पर लगाते हैं तो यह आपकी सूजन को कम करता है. 

इसके लिए आप सबसे पहले ग्रीन टी बैग को गर्म पानी में डालें. 5 मिनट बाद इसे फ्रीजर में 10 मिनट के लिए रख दें और फिर अपने पिंपल पर लगाएं. 

डिल्यूटिड टी ट्री ऑयल

tea tree oil

टी ट्री ऑयल को भी पिंपल के इलाज के लिए जाना जाता है. इसकी मदद से पिंपल पूरी तरह से खत्म हो जाता है. हालांकि, इस ऑयल को डायरेक्ट अपनी स्किन पर लगाने से आपको इरिटेशन हो सकती है. इसलिए आप इस ऑयल को 3 अन्य ऑयल के साथ डिल्यूट कर लें. इसके बाद अपने पिंपल पर लगा लें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोट ट्रीटमेंट
दो ओवर-द-काउंटर इंग्रीडिएंट्स, बेंज़ोयल पेरोक्साइड और सैलिसिलिक एसिड को पिंपल्स को तेजी से कम करने के लिए जाना जाता है. ये पिंपल को जल्दी से सुखा देते हैं. इसे अपने पिंपल्स पर लगाने के लिए, साफ कॉटन पैड का इस्तेमाल करें.