NDTV Khabar

ऑफिस में हुआ है प्यार, तो भूलकर भी न करें ये 5 काम...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑफिस में हुआ है प्यार, तो भूलकर भी न करें ये 5 काम...

प्रतीकात्मक चित्र

प्यार होने के लिए कभी-कभी लंबा समय लग जाता है, तो कभी पल भर में किसी से प्यार कर बैठते हैं. और जब दो दिल एक दूसरे के लिए धड़कते हैं, तो वे जगह या माहौल नहीं देखते. कभी भी कहीं भी बस अपने साथी को पहचान लेते हैं. 

कभी मोहब्बत कॉलेज के ग्राउंड में मिलती है, तो कभी बस स्टॉप पर भी मिल सकती है. कभी-कभी यह आपको आपके ऑफिस में साथ काम कर रहे दोस्त में भी मिल जाती है. मोहब्बत मिलने तक तो  ठीक है, लेकिन अगर इसे ठीक से मेंटेन न किया जाए तो यह आपके लिए और आपके आसपास वालों के लिए परेशानी पैदा कर सकती है. आइए आज आपको बताते हैं कि अगर आपको ऑफिस में ही किसी से हुआ है प्यार तो कौन सी गलतियां कभी न करें... 

-------------------------------------------------------------------
मर्दों की सख्त त्वचा के लिए बेहतरीन घरेलू उपाय
आज जान लो वो बातें, जो मां ने तुम्हें कभी नहीं बताई... 
गर्मियों में लड़कों की टफ और लड़कियों की सॉफ्ट स्किन के लिए घरेलू नुस्खे
---------------------------------------------------------------------
प्यार मोहब्बत घर पर...
 
office generic

हो सकता है कि आप एक दूसरे से बहुत प्‍यार करते हों. एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हों, एक दूसरे का हाथ पकड़ना आपको पसंद हो. लेकिन बेहतर होगा अगर आप अपना यह प्यार ऑफिस से बाहर ही रखें. अगर आप ऑफिस में ज्यादा टची होंगे, एक दूसरे के हाथों में हाथ डालकर घूमेंगे, तो यह आपके दूसरे कलिग्स की‍ निगाहों में अखर सकता है. इसलिए ऑफिस में जितना नार्मल रह सकते हैं रहें. 

जिसका काम उसी को साझे
आप दोनों के बीच में कितना ही प्यार क्यों न हो एक-दूसरे के काम में दखल न दें. न ही बेमतलब की सलाह दें और न ही लें. अपना काम अपने साथी से कराने की बजाए खुद करें और उसे भी यही कहें कि वह अपना काम खुद करे. अपनी-अपनी डेडलाइन्स को खुद फॉलो करें. अगर आज आप दोनों ने एक दूसरे की मदद लेने की आदत ड़ाल ली तो यह आने वाले समय में दोनों के लिए परेशानी का सबब होगी. 

सोशल मीडिया से रहें दूर
 
couple phone istock

कोशिश करें कि आप अपने रिलेशनशिप में होने की बात ऑफिस में किसी से साझा न करें. इससे लोग आपके काम के बारे में बातें करना शुरू कर सकते हैं. किसी को ऑफिस में पता न चले इसके लिए आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि आप सोशल मीडिया पर बतौर कपल फोटो शेयर न करें. इन सबके लिए अभी बहुत टाइम है. 

टिप्पणियां
अंदर की बातें अंदर ही रखें
हो सकता है कि आपको अपने साथी का कोई सिक्रेट पता लगा हो, जो ऑफिस के कलिग्स के साथ साझा करने से उसे बुरा लगे. ऐसे में अंदर की बात को अंदर ही रखें. अपने साथी के कम्‍फर्ट और रिस्पेक्ट का ख्याल रखना आपकी ही जिम्मेदारी है. 

राज को राज रहने दें
 
virat kohli secret

कई बार बॉस कोई अहम बात आपके साथी से साझा कर सकता है. अगर वह यह बात आपको बताता है, तो भूलकर भी अपने पेट का दर्द ऑफिस में किसी तीसरे शख्स के सामाने उजागर न करें. अगर बात फैल गई तो यह आपके साथी की इमेज और आप पर उनका विश्वास दोनों ही बुरी तरह हर्ट हो सकते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement