NDTV Khabar

Happy Mother's Day 2017: अबकी बार रेडी करें 'मेमोरी जार' या ऐसे गिफ्ट्स रखें तैयार...

दुनियाभर में मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है. सबसे पहले इसकी शुरुआत अमेरिका से हुई.

37 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Mother's Day 2017: अबकी बार रेडी करें 'मेमोरी जार' या ऐसे गिफ्ट्स रखें तैयार...

मां के लिए कुछ यूं यादगार बना दें ये दिन...

इस मदर्स डे क्या कर रहे हैं आप? गिफ्ट लिया कि नहीं अभी तक? कुछ खास प्लान किया है?

अगर इन सवालों का जवाब 'न' है तो बलिहारी आपकी. लेकिन अब भी वक्त है. अगर कुछ सूझ नहीं रहा तो आपकी समस्या हल करने के लिए हम आपको कुछ ऐसे तरीके सुझाते हैं जिनकी मदद से आप अपनी मां के लिए वर्ल्ड बेस्ट मदर्स डे प्लान कर सकते हैं. 

अपनी ज़िंदगी की सबसे खास महिला, अपनी मां के लिए, इस बार अगर कुछ अलग तरीके से मदर्स डे मनाना है, तो ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं...

1. ट्रेज़र हंट
mothers day

मां की पसंद और ज़रूरत से जुड़ी ढेर सारी चीज़ें खरीदें और उन्हें खूबसूरत तरीके से पैक करें. अब सभी गिफ्ट्स को घर के अलग अलग कोनों में छुपा दें और हर गिफ्ट के पास दूसरी गिफ्ट को ढूंढ़ने का क्लू छोड़ दें. मां के लिए मज़ेदार ट्रेज़र हंट प्लान करें. इस काम में भाई-बहनों और दोस्तों के साथ-साथ पापा की भी मदद लेना न भूलें!

2. मेमोरी जार
mothers 625 300

घर के बड़ों और ननिहालवालों से बात करें और मां के जीवन से जुड़े यादगार लम्हों और किस्सों के बारे में जानें. फिर उन्हें छोटे-छोटे, रंगीन कागज़ पर लिखें और एक शीशे के जार में भरें. इसके अलावा इसमें खास तस्वीरें, उन्हें मिले कुछ पुराने खत या उनकी लिखी कोई कविता भी जार में डालें. मदर्स डे पर मां को ये जार थमाने के बाद उनके चेहरे की चमक देखते बनेगी. आप इस मेमोरी जार को ट्रेज़र हंट के किसी पड़ाव पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

3. क्वीन्स डे
spa

इस मदर्स डे अपनी मां को किसी महारानी से कम न महसूस होने दें. उन्हें घर के रोजमर्रा काम से छुट्टी दें. उनके लिए खाना बनाएं, गाना गाएं, घर के काम निपटाएं, उनकी सहेलियों के साथ उनकी एक मूवी डेट प्लान करें. स्पा मसाज बुक करिये या फिर एक लग्जरी होटल में उनके लिए एक रूम बुक करें जहां वो दिनभर आराम फरमा सकें. कुल मिलाकर, कुछ ऐसा करें जहां वो रिलैक्स कर सकें.

4. शॉपिंग कूपन 
shopping
इस मदर्स डे अपनी मां के लिए कुछ ऐसा तोहफा लाइए जिसका इस्तेमाल वे आगे भी कर सकें. उनके पसंदीदा गार्मेंट स्टोर, पार्लर, मसाज या फूड के कूपन उन्हें दीजिए. इस तरह, वह जब भी इनका इस्तेमाल करेंगी, आपका प्यार उन्हें याद आता रहेगा.

5. हेल्थ चेकअप
health check up

साल में एक बार फुल बॉडी चेकअप की सलाह दी जाती है. तो क्यों न इस नेक काम की शुरुआत इसी मदर्स डे से कर दी जाए? जो मां आपकी एक ज़रा सी छींक पर डॉक्टर और नर्स सब बन जाती हैं, आज उनके लिए एक हेल्थ चेकअप का एपाइंटमेंट लें. हो सके तो हर साल अपने पूरे परिवार का सालाना हेल्थ चेकअप आज ही के दिन कराने की परंपरा भी लगे हाथ शुरू कर दें. 

मां से ही तो परिवार बनता है. इसलिए, इस मदर्स डे पूरे परिवार को साथ लाइए और साथ मिलकर इस दिन को और भी खास बनाइये.

हैप्पी मदर्स डे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement