Akshay Tritiya: भारी-भरकम नहीं आजकल महिलाओं की पसंद है ऐसी गोल्ड जूलरी

अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya) को सोने की खरीददारी के लिए शुभ माना जाता है और इस दिन भारत में धनतेरस के बाद सबसे ज्यादा सोने की बिक्री होती है.

Akshay Tritiya: भारी-भरकम नहीं आजकल महिलाओं की पसंद है ऐसी गोल्ड जूलरी

ट्रेंडी सोने के गहनों के प्रति महिलाओं का रुझान

नई दिल्ली:

इस अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya) पर सोने के ट्रेंडी गहनों की खरीददारी जोरदार देखने को मिल सकती है, क्योंकि आज की महिलाएं स्टाइलिश गहने ज्यादा पसंद करती हैं जो फोटो-शूट के लिए फिट हों. यह कहना है लाइटवेट ज्वेलरी ब्रांड मैलोरा की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (डिजाइन) दीपशिखा गुप्ता का.

दीपशिखा गुप्ता ने कहा कि बदलती जीवनशैली और मानसिकता के साथ, आभूषणों के प्रति भी महिलाओं के दृष्टिकोण में बदलाव आया है. उन्होंने कहा कि आज की महिलाएं फैशनेबल चीजें ज्यादा पसंद करती हैं.

Akshaya Tritiya 2019: आज है अक्षय तृतीया, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, महत्‍व और कथा

अक्षय तृतीया को सोने की खरीददारी के लिए शुभ माना जाता है और इस दिन भारत में धनतेरस के बाद सबसे ज्यादा सोने की बिक्री होती है. लिहाजा, आभूषण विक्रेता इस त्योहार पर आभूषण की बिक्री के लिए खास तैयारी करते हैं और वे ग्राहकों को लुभाने के लिए खास पेशकश भी करते हैं जिनमें आधुनिक फैशन के अनुरूप गहनों के डिजाइन को तवज्जो दिया जाता है.

अक्षय तृतीया के साथ आज से चारधाम यात्रा का हुआ आरंभ, गंगोत्री व यमुनोत्री के खुले पाट

गुप्ता ने कहा कि महिलाएं हॉलीवुड और बॉलीवुड फैशन, किम कर्दाशियां और प्रमुख डिजाइनरों जैसी हस्तियों से प्रेरित हैं. 

Akshaya Tritiya 2019: सोना असली है या नकली, इस तरह करें पहचान

उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा और सोने की ज्वेलरी से अपने स्टाइल गेम को रचने वाली महिलाओं से प्रभावित हैं और उनको पता है कि अब सोने के आभूषणों को पश्चिमी शैली के परिधानों के साथ मैच किया जा सकता है और वे इस तरह का प्रयोग करने लगी हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com