मदर्स डे: Google Doodle इस तरह मना रहा है मदर्स डे, बनाएं वर्चुअल कार्ड और करें मां को विश

Mother's Day 2020: जैसे ही आप डूडल पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपको क्राफ्ट गूगल लेटर्स नजर आएंगे. आपको एक छोटा सा विंडो नजर आएगा जिसमें कार्ड बनाने के लिए बहुत सारे डिजाइन दिए गए हैं. आप कोई भी डिजाइन चुन कर इस खाली कार्ड पर प्लेस कर सकते हैं.

मदर्स डे: Google Doodle इस तरह मना रहा है मदर्स डे, बनाएं वर्चुअल कार्ड और करें मां को विश

Mother's Day: गूगल डूडल लाया है वर्चुअल कार्ड बनाने का ऑप्शन

नई दिल्ली:

विश्वभर के अधिकतर देशों में आज मदर्स डे (Mother's Day) मनाया जा रहा है. हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स के सम्मान के दिवस के रूप में मनाया जाता है. मदर्स डे (Mother's Day 2020) के मौके पर गूगल डूडल (Google Doode) ने भी मां के सम्मान के दिन का खुद को हिस्सा बनाते हुए डूडल शेयर किया है. कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के चलते गूगल डूडल ने इस साल मदर्स डे पर आपको अपनी मां के लिए वर्चुअल कार्ड बनाने का ऑप्शन दिया है. 

गूगल डूडल के इस वर्चुअल कार्ड की मदद से आप दुनिया के किसी भी कोने में अपनी मां के लिए कार्ड बना सकते हैं और उन्हें मदर्स डे की शुभकामनाएं दे सकते हैं. गूगल डूडल ने लिखा, ''हैप्पी मदर्स डे! क्राफ्ट बनाएं और गूगल डूडल की मदद से इस आर्ट को अपने दिल से मां तक पहुंचाएं.''

जैसे ही आप डूडल पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपको क्राफ्ट गूगल लेटर्स नजर आएंगे. आपको एक छोटा सा विंडो नजर आएगा जिसमें कार्ड बनाने के लिए बहुत सारे डिजाइन दिए गए हैं. आप कोई भी डिजाइन चुन कर इस खाली कार्ड पर प्लेस कर सकते हैं.

एक बार कार्ड पूरा कर लेने के बाद आप सेंड के ऑप्शन पर क्लिक करके इसे ईमेल के जरिए या फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपनी मां को भेज सकते हैं. तो देर किस बात की. अभी बनाएं डूडल और मां को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गूगल डूडल ने अपने ब्लॉग में कहा, ''हर तरह की चमकने वाली चीज सोना नहीं होती, लेकिन कभी-कभी ये हाथ में आती है. चाहे वो पास हों या दूर अपनी मां के लिए डिजिटल कार्ड मेकर डूडल की मदद से दिल से एक आर्ट बनाएं. हैप्पी मदर्स डे''.

20 वीं शताब्दी की शुरुआत में, ऐना जार्विस की पहल पर, संयुक्त राज्य अमेरिका में मदर्स डे की शुरुआत हुई थी. तो अगर आपके पास अपनी मां को विश करने के लिए कोई आइडिया नहीं है तो उन्हें इस डूडल के जरिए विश करें. हैप्पी मदर्स डे!