भाई की शादी में अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने का प्लान बना रहा था शख्स लेकिन...

शख्स ने लिखा कि वह अपने भाई की इस बात को सुन कर हैरान रह गया. उसने लिखा, ''यह सामान्य बात है कि किसी ओर की शादी में किसी को भी प्रपोज नहीं करना चाहिए''. इसके बाद शख्स ने तय किया कि वह अपनी शादी में अपने भाई को नहीं बुलाएगा.

भाई की शादी में अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने का प्लान बना रहा था शख्स लेकिन...

दूल्हे ने अपनी शादी में भाई को ही किया बैन.

एक दूल्हे ने अपनी शादी में अपने ही भाई को बैन कर दिया. दरअसल, दूल्हे ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसकी शादी के दिन उसका भाई अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने वाला था. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएस के एक शख्स ने रेडिट पर बताया कि वह 15 फरवरी को शादी करने वाला है और अपने इस खास दिन के लिए उसने सारी तैयारी कर ली है. इसके साथ शख्स ने बताया कि उसके भाई ने हाल ही में उसे एक अंगूठी की तस्वीर भेजी, जो उसने अभी खरीदी है. इसपर जब शख्स ने पूछा कि वह कब अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने वाला है तो उसके भाई ने कहा कि तुम्हारी शादी के दिन. 

यह भी पढ़ें: यूपी में वक्त पर नहीं आई बारात तो दुल्हन ने पढ़ लिया किसी और से निकाह, जमकर मचा बवाल

इसके बाद शख्स ने लिखा कि वह अपने भाई की इस बात को सुन कर हैरान रह गया. उसने लिखा, ''यह सामान्य बात है कि किसी ओर की शादी में किसी को भी प्रपोज नहीं करना चाहिए''. इसके बाद शख्स ने तय किया कि वह अपनी शादी में अपने भाई को नहीं बुलाएगा. इस वजह से शख्स ने अपने वेडिंग वेन्यू पर फोन कर के गेस्ट की लिस्ट से अपने भाई और उसकी गर्लफ्रेंड का नाम हटाने के लिए भी कहा. 

AITA for uninviting my brother from my wedding after he told me that he would propose to his girlfriend there? from r/AmItheAsshole

शख्स ने बताया कि इस वजह से उसके परिवार के सदस्य उससे काफी नाराज हैं लेकिन रेडिट पर कई लोगों ने दूल्हे का समर्थन किया और कहा कि उसने बिलकुल सही किया. एक यूजर ने लिखा, ''ऐसा कैसे हो सकता है कि वह यह नहीं जानता कि आप किसी को उसकी खुद की शादी में परेशान नहीं करते हैं? खासतौर पर किसी से पूछ कर कि क्या वो आपसे शादी करना चाहती है? यह दूल्हा और दुल्हन का दिन है और इसे उनका ही रहने दें''. 

वहीं एक अन्य ने लिखा, ''इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप अपने भाई का मन बदल देते हैं और उसे अपनी शादी में आने देते हैं तो उसे किसी भी स्थिति में माइक न दें. शादी के लिए बुक की गई जगह पर लाइट्स बंद न करने का निर्देश दें''. वहीं तीसरे यूजर ने लिखा, ''दूल्हे को अपने भाई को बताना चाहिए कि वह उसका सरप्राइज खराब कर देगा और उसकी गर्लफ्रेंड को अंगूठी के बारे में बता देगा''. 

इस बारे में बात करते हुए एक अन्य ने लिखा, ''शायद आपको सिक्योरिटी की जरूरत न पड़े. आप केवल अपने कुछ खास दोस्तों से बोलें कि वो आपके भाई पर नजर रखें और अगर वह शादी में आए तो उसे आराम से जाने के लिए कह दें''. इसके आगे उसने लिखा, ''अगर वो कोई परेशानी खड़ी करें तो अपने एक दो ओर दोस्तों को भेज दें और उसे समझाए कि यहां कोई उसे देखना नहीं चाहता''. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com