Hair Removal At Home: इन 3 आसान तरीकों से पाएं बॉडी हेयर से छुटकारा

Hair Removal At Home in Hindi: बॉडी हेयर को हटाने के लिए नेचुरल तरीकें काफी बेहतर हैं. हालांकि, जरूरी नहीं है कि इन तरीकों से आपके बाल पूरी तरह से चले जाएं लेकिन ये तरीके आपके बॉडी हेयर के बढ़ने के प्रोसेस को धीमा कर देते हैं.

Hair Removal At Home: इन 3 आसान तरीकों से पाएं बॉडी हेयर से छुटकारा

बिना वैक्स के भी इन तरीकों से हटा सकती हैं आप अपने बॉडी हेयर.

नई दिल्ली:

Hair Removal At Home in Hindi: देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले काफी तेजी से बढ़ने लगे हैं. ऐसे में कई राज्यों में एक बार फिर से लॉकडाउन की स्थिति बन गई है. यदि एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया गया तो महिलाएं फिर से अपनी त्वचा का खयाल नहीं रख पाएंगी या फिर समय से बॉडी वैक्स (Body Wax) नहीं करवा पाएंगी. इस वजह से हम आपके लिए कुछ आसान और नेचुरल तरीके लाए हैं, जिनसे आप बिना किसी दर्द और परेशानी के बॉडी हेयर (Body Hair Removal At Home) से छुटकारा पा सकती हैं. 

बॉडी हेयर (Body Hair Removal in Hindi) को हटाने के लिए नेचुरल तरीकें काफी बेहतर हैं. हालांकि, जरूरी नहीं है कि इन तरीकों से आपके बाल पूरी तरह से चले जाएं लेकिन ये तरीके आपके बॉडी हेयर के बढ़ने के प्रोसेस को धीमा कर देते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं 3 आसान तरीके. 

झांवा या फिर Pumice Stone
आमतौर पर इस पत्थर का इस्तेमाल पैर साफ करने के लिए किया जाता है लेकिन इसका रफ टेक्स्चर बालों से छुटकारा पाने के लिए भी काफी कारगर है. इसके लिए आपको इस पत्थर को अपनी त्वचा पर धीरे-धीरे सर्कुलर मोशन में घुमाना है. इससे पत्थर आपके बालों को बाहर की तरफ खींच लेगा और साथ ही स्किन को भी एक्सफोलिएट करेगा. 

अंडे का पैक (Egg Pack for Hair Removal At Home)
कहा जाता है कि अंडे किसी भी सरफेस पर एक पतली सी लेयर बना देते हैं. इस पैक के लिए आपको Egg White, एक चम्मच चीनी और आधा चम्मच मक्के के आटे की जरूरत है. तीनों चीजों को अच्छे से मिला लें और फिर इसकी एक पतली लेयर अपनी त्वचा पर लगाएं. पैक के सूख जाने के बाद इसे वैक्स की पट्टी की तरह अपनी त्वचा के खीच लें. यह मुंह के बालों पर भी काम करता है और उन्हें हटा देता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पपीते की पेस्ट (Papaya Paste for Hair Removal At Home)
पपीते को बालों और त्वचा दोनों के लिए एक बेहतरीन फल माना जाता है. यदि इसका इस्तेमाल आप नियमित रूप से अपने बालों और त्वचा पर करें तो आपको कई फायदे दिखाई देंगे. शरीर के बाल हटाने के लिए आपको 2 चम्मच पपीता और आधा चम्मच हल्दी पाउडर की जरूरत है. इन्हें अच्छे से मिक्स कर लें और एक पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगाएं और सूख जाने के बाद अच्छे से ठंडे पानी से धो लें. इसे हफ्ते में 3 बार लगाएं और आपको एक महीने में फर्क दिखाई देने लगेगा.