Happy Fathers Day 2017: बॉलीवुड के ये गाने आपके सुपर हीरो के नाम

हमारे बॉलीवुड ने भी एक बच्चे और उसके पिता के रिश्ते के सम्मान में कई खूबसूरत गाने दिए हैं, जिनको सुनकर आपको अपने पिता के लिए प्यार और बढ़ जाएगा.

Happy Fathers Day 2017: बॉलीवुड के ये गाने आपके सुपर हीरो के नाम

पिता एक ऐसा शख्स है जिसके बिना हर व्यक्ति की जिंदगी अधूरी है. पिता हर बच्चे के लिए ईश्वर का रूप है, एक अनमोल अटूट रिश्ता है. जब एक बच्चा दुनिया में जन्म लेता है तब पिता उसका सहारा बन कर, उसकी ऊंगली थाम कर उसे चलना सिखाता है, उसे बोलना सिखाता है. वह बच्चा भी पिता की गोद में सेफ महसूस करता है. एक पिता ताउम्र अपने बच्चे की हर जिद को पूरी करने की कोशिश करता है और बच्चे की आंखों में आसूं नहीं आने देना चाहता है. हमारे बॉलीवुड ने भी एक बच्चे और उसके पिता के रिश्ते के सम्मान में कई खूबसूरत गाने दिए हैं, जिनको सुनकर आपको अपने पिता के लिए प्यार और बढ़ जाएगा.
 
पापा मेरे पापा :
यह
गाना 2005 में आई फिल्म 'मैं ऐसा ही हूं' का है. इस फिल्म में पिता का किरदार निभाया है 'अजय देवगन' ने. इस गाने को श्रेया घोषाल, सोनू निगम और अपर्णा ने गाया है, जिसके बोल समीर ने लिखे हैं.
 
पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा :


1988 में आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' का यह गाना आज भी उतना ही लोकप्रिय है जितना की फिल्म के रिलीज होने पर था. इस फिल्म में 'आमिर खान' ने बेटे का किरदार निभाया है. इस गाने को आवाज दी है मशहूर गायक 'उदित नारायण' ने और इसे लिखा है 'मजरूह सुल्तानपुरी' ने.
 
तुझे सूरज कहूं या चंदा :


'मन्ना डे' का 1969 में आई फिल्म 'एक फूल दो माली’ का यह गाना एक पिता के अपने बच्चे के प्रति स्नेह को बहुत अच्छे से दर्शाता है.
 
पापा की परी हूं मैं :


करीना कपूर की 2003 में आई फिल्म 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' का यह गाना हर लड़की बड़े गर्व से गाती है. इस गाने को आवाज दी है बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान.

पापा खुद सब सहते हो :


फादर्स डे पर 'नेहा कक्कर' और 'टोनी कक्कर' का यह गाना अपने पिता को यह बताने के लिए की उनकी आपके जीवन में कितनी एहमियत है, बिलकुल सही रहेगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com