Happy Mother's Day 2020: लॉकडाउन में मदर्स डे को इस तरह बनाएं यादगार, खुशी से खिल उठेगा मां का दिल

Mother's Day 2020: हम आपको कुछ ऐसे स्पेशल टिप्स बता रहे हैं, जिनके जरिए आप घर में रहकर ही इस मदर्स डे को अपनी मां के लिए हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं.

Happy Mother's Day 2020: लॉकडाउन में मदर्स डे को इस तरह बनाएं यादगार, खुशी से खिल उठेगा मां का दिल

Mother's Day 2020: मदर्स डे को लॉकडाउन में बनाएं यादगार.

नई दिल्ली:

Happy Mother's Day 2020: 'मां'...ये वो शब्द है, जिसका मतलब सिर्फ प्यार होता है. हर इंसान की जिंदगी में मां सबसे अहम होती है. मां हमारी हर जरूरतों से लेकर छोटी-बड़ी खुशियों का ख्याल रखती है और बदले में कभी कुछ नहीं मांगती. इसलिए हम लोगों को भी अपनी मां को हर दिन ही खास महसूस कराना चाहिए. लेकिन हर साल में एक दिन ऐसा आता है जो पूरी तरह से मां के लिए ही समर्पित होता है. ये दिन है मदर्स डे (Mother's Day) का. इस बार मदर्स डे 10 मई को मनाया जाएगा. हालांकि, कोरोना लॉकडाउन के चलते इस बार मदर्स डे काफी अलग होगा, लेकन इसको मनाने के पीछे लोगों के जज़्बात और अपनी मां के लिए उनका प्यार पहले की तरह ही रहेगा.

यूं तो हम में से कई लोग हमेशा की तरह इस मदर्स डे को भी अपनी मां के लिए खास बनाना चाहते हैं, लेकिन लॉकडाउन के चलते बाहर जाना संभव नहीं है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे स्पेशल टिप्स बता रहे हैं, जिनके जरिए आप घर में रहकर ही इस मदर्स डे को अपनी मां के लिए हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं.

मां संग तस्वीरों के शॉर्ट वीडियो बनाएं
कहते हैं तस्वीरें जिंदगी की खूबसूरत यादों की गवाह होती हैं और सभी के दिल के काफी करीब होती हैं. आप भी इस मदर्स डे अपनी मां संग क्लिक की हुई खूबसूरत तस्वीरों की मोबाइल ऐप के जरिए शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं.  वीडियो के बैकग्राउंड में आप मां पर बेस्ड कोई इमोशनल सॉन्ग लगा सकते हैं और उसे अपनी मां को भेजकर उनको स्पेशल महसूस करा सकते हैं.

मां के लिए उनकी पसंद का खाना बनाएं
मां हमेशा हमारी हर पसंद और ना पसंद का ख्याल रखती है. हमारे कहने से पहले ही हमारी हर ख्वाहिश को पूरा करती है. इस मदर्स डे आप घर में रहकर अपनी मां के लिए उनकी पसंद की डिश बनाकर उन्हें अपने हाथों से उसी प्यार के साथ सर्व करें जैसे हमेशा वो आपको करती हैं. यकीनन ऐसा करने से आपकी मां दिल खुशी से खिल उठेगा.

हैंडमेड कार्ड बनाएं
मां अपनी पूरी जिंदगी हमारी ख्वाहिशों को पूरा करने में निकाल देती है. लेकिन हम कभी मां का उनके प्यार और ममता के लिए शुक्रिया अदा नहीं कर पाते हैं. लेकिन मदर्स डे का दिन मां को थैंक्यू कहने के लिए सबसे बेस्ट है. इस मदर्स डे घर में पड़ी पुरानी चीजों से एक क्रिएटिव कार्ड बना सकते हैं और मां के लिए खूबसूरत मैसेज लिखकर उनका शुक्रिया अदा कर सकते हैं. सोशल मीडिया की दुनिया में हैंडमेड कार्ड और उसमें लिखे मां के लिए आपके जज्बात आपकी मां को  सबसे  ज्यादा खुशी दे सकते हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मां को घर के कामों से ब्रेक दें
मौका कितना भी अहम हो, लेकिन ज्यादातर घऱों में मां साल के हर दिन घर के कामों में ही बिजी रहती हैं. लेकिन इस मदर्स डे अपनी मां को घर के कामों से छुट्टी देकर खुद उनके सभी काम करें. लॉकडाउन के चलते सभी लोग घरों में हैं. ऐसे में आप घर की सफाई करें, खाना बनाएं. यकीनन ये मां के लिए लॉकडाउन में सबसे बेस्ट और अनोखा गिफ्ट होगा.