देसी दूल्‍हा, मेक्सिको की दुल्‍हन, रात में खुलवाई गई रोहतक कोर्ट, आखिरकार इस तरह हुई शादी

Lockdown: हरियाणा में लॉकडाउन के चलते एक कपल शादी नहीं कर पा रहा था. ऐसे में रोहतक कोर्ट ने कपल की बड़ी मदद की. खबर के मुताबिक, निरंजन कश्‍यप नाम के एक शख्‍स को ऑनलाइन लैंग्‍वेज लर्निंग ऐप्‍प के जरिए मेक्‍सिको की एक लड़ी से प्‍यार हो गया था.

देसी दूल्‍हा, मेक्सिको की दुल्‍हन, रात में खुलवाई गई रोहतक कोर्ट, आखिरकार इस तरह हुई शादी

निरंजन भारतीय हैं, जबकि डैना मेक्सिको की रहने वाली हैं

रोहतक:

देशव्‍यापी लॉकडाउन के कारण सबकुछ थम गया है और इन्‍हीं में से एक है शादी. जी हां, लॉकडाउन (Lockdown) के चलते लगभग सभी लोगों ने अपनी शादियों को पोस्‍टपोन कर दिया है. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्‍होंने तय मुहूर्त पर वीडियो कॉल के जरिए शादी के रीति-रिवाज निभाए. 

इस बीच ऐसी भी खबर है कि हरियाणा में लॉकडाउन के चलते एक कपल शादी नहीं कर पा रहा था. ऐसे में रोहतक कोर्ट ने कपल की बड़ी मदद की. खबर के मुताबिक, निरंजन कश्‍यप नाम के एक शख्‍स को ऑनलाइन लैंग्‍वेज लर्निंग ऐप्‍प के जरिए मेक्‍सिको की एक लड़ी से प्‍यार हो गया था. 

निरंजन कश्‍यप के मुताबिक, "हमारी मुलाकात एक लैंग्‍वेज लर्निंग ऐप्‍प के जरिए हुई. साल 2017 में वो मेरे जन्‍मदिन पर भारत आई. फिर साल फरवरी में डैना और उसकी मां हमारी शादी के लिए भारत आ गईं. 17 फरवरी को हमने स्‍पेशल मैरिज एक्‍ट के तहत शाद के लिए आवेदन किया. इस एक्‍ट के तहत 30 दिन का नोटिस मिलता है."

कश्‍यप ने कहा, "नोटिस 18 मार्च को खत्‍म हो रहा था लेकिन तब तक लॉकडाउन की घोषण हो गई और हम शादी नहीं कर पाए. फिर हमने जिलाधिकारी को एक एप्‍लीकेशन दी जिसके बाद उन्‍होंने हमारी शादी संपन्न करवाई गई."

कश्‍यप की दुल्‍हन डैना जोहेरी ऑलिवरॉज क्रूज फरवरी में अपनी मां के साथ भारत आईं थीं और उन्‍हें वापसी के लिए 24 मार्च की फ्लाइट बुक कराई थी. 

डैना के मुताबिक, "मैं 2017 में उससे मिलने आई थी. इसके बाद दिसंबर 2018 में हमारी सगाई हो गई और फिर मैं वापस मेक्सिको चली गई. मैंने दो साल मेक्सिको में बिताए. लॉकडाउन की वजह से हम शादी नहीं कर पा रहे थे. डिप्‍टी कमीशनर ने हमारी मदद की." 


न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने दोनों की शादी करने में मदद करने वाले वकील के हवाले से बताया, "दोनों हमारे पास आए. लड़की मेक्सिको की है इसलिए वे स्‍पेशल मैरिज एक्‍ट के तहत विवाह कर सकते हैं. फिर हम जिलाधिकारी के पास गए और उन्‍होंने मेक्सिको की एंबेसी से संपर्क कर एनओसी ली. एनओसी मिलने के बाद जिलाधिकारी ने कोर्ट खुलवाई और 13 अप्रैल रात आठ बजे दोनों की शादी करवाई गई." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हमारी ओर से नवविवाहित जोड़े को शादी की शुभकामनाएं.