हिंदुस्तान यूनिलीवर ने अपनी स्किनकेयर क्रीम के नाम से हटाया ''Fair'' शब्द, रखा यह नाम

ग्लोबल कंज्यूमर कंपनी यूनिलीवर की भारतीय इकाई हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) ने गुरुवार को अपनी स्किन केयर कंपनी की रीब्रांडिंग करते हुए क्रीम के नए नाम ''Glow & Lovely'' की घोषणा की है. 

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने अपनी स्किनकेयर क्रीम के नाम से हटाया ''Fair'' शब्द, रखा यह नाम

''Fair & Lovely'' क्रीम का नाम बदलकर किया गया ''Glow & Lovely''.

नई दिल्ली:

Hindustan Uniliver ने अपनी स्किनकेयर ब्रांड ''Fair & Lovely'' का नाम बदलकर ''Glow & Lovely'' कर लिया है. कंपनी ने इसकी जानकारी गुरुवार को दी है. ग्लोबल कंज्यूमर कंपनी यूनिलीवर की भारतीय इकाई हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) ने गुरुवार को अपनी स्किन केयर कंपनी की रीब्रांडिंग करते हुए क्रीम के नए नाम ''Glow & Lovely'' की घोषणा की है. 

बता दें, हिंदुस्तान यूनिलीवर को अपनी स्किन केयर ब्रांड के पुराने नाम ''Fair & Lovely'' की वजह से कई बार त्वचा के रंग को लेकर भेदभाव करने का आरोप झेलना पड़ा है. ऐसे में आखिरकार कंपनी ने अपनी स्किनकेयर ब्रांड का नाम बदल लिया है. हिंदुस्तान यूनिलीवर ने एक सकारात्मक पहल के साथ स्किन केयर ब्रांड का नाम बदल कर अपने अगले कदम की घोषणा की है. 

अगले कुछ महीनों तक लोग आसानी से मार्केट्स से ''Glow & Lovely'' को खरीद सकेंगे और कंपनी भविष्य में इसमें अन्य बदलाव कर सकती है. इसके साथ ही कंपनी ने पुरुषों के लिए आने वाली अपनी क्रीम का नाम भी ''Fair & Handsome'' से बदल कर ''Glow & Handsome'' कर लिया है. 

गौरतलब है कि कंपनी पर इसके स्किनकेयर ब्रांड के नाम को लेकर स्किन कलर और गहरे रंग की त्वचा को लेकर दशकों से स्टीरियोटाइप यानी दुराग्रह पैदा करने के आरोप लगते रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com