Homemade Vitamin C Serum: इस होममेड विटामिन सी सीरम से त्वचा में आएगा नैचुरल ग्लो

Homemade Vitamin C Serum: जब स्किनकेयर की बात आती है, तो हम बेस्ट प्रोडक्ट का उपयोग करने की कोशिश करते हैं और मेशा सोच समझकर बेस्ट स्किनकेयर  प्रोडक्ट्स ही खरीदते हैं.

Homemade Vitamin C Serum: इस होममेड विटामिन सी सीरम से त्वचा में आएगा नैचुरल ग्लो

Homemade Vitamin C Serum: इस होममेड विटामिन सी सीरम से त्वचा में आएगा नैचुरल ग्लो

Homemade Vitamin C Serum: जब स्किनकेयर (Skin Care) की बात आती है, तो हम बेस्ट प्रोडक्ट का उपयोग करने की कोशिश करते हैं और मेशा सोच समझकर बेस्ट स्किनकेयर  प्रोडक्ट्स (Skin Care Products) ही खरीदते हैं. विटामिन सी (Vitamin C) एक ऐसा तत्व है जो सकारात्मक तरीके से हमारी त्वचा को बाहर से दिखाई देता है. काले धब्बों को हटाने से लेकर उस चमक को लाने तक,  विटामिन सी हमारी स्किन के लिए बहुत तरह से फायदेमंद है. लेकिन, सवाल यह है कि हम इसका उपयोग कैसे करते हैं? आप या तो विटामिन सी से भरपूर खाद्य पदार्थों का सेवन कर सकते हैं, या आप कुछ घरेलू उपाय अपनाते हैं, जो आपकी सुंदरता को बढ़ा सकते हैं. जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं, यह घर का बना विटामिन सी सीरम है. आइए जानते हैं कि कैसे आप विटामिन सी सीरम (Vitamin C Serum) घर पर तैयार कर सकते हैं.

3kh5cf38

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में त्वचा को हेल्दी, ग्लोइंग बनाए रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

घर पर बने विटामिन सी सीरम की रेसिपी

आपको चाहिए-

¼ चम्मच एल-एस्कॉर्बिक एसिड पाउडर

1 बड़ा चम्मच गुलाब जल

1 चम्मच ग्लिसरीन

1 विटामिन ई कैप्सूल

j58an2do

कैसे बनाएं ?

-एक डब्बा लें, जिसमें आप सीरम को स्टोर करेंगे और उसमें गुलाब जल डालें.

-फिर विटामिन सी पाउडर डालें और दोनों को मिलाने के लिए बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं.

-फिर, ग्लिसरीन मिलाएं और इसमें विटामिन ई कैप्सूल भी मिलाएं.

-अच्छी तरह से हिलाएं और बोतल को ठंडी जगह पर स्टोर करें. अब आपका विटामिन सी सीरम बिल्कुल तैयार हैं.

Skin Care Tips: सुबह उठने की ये आदतें आपको दे सकती हैं ग्लोइंग स्किन

lk0ji54o

विटामिन सी सीरम इस्तेमाल करने के फायदे

रेडनेस कम करता है और स्किन टोन को बेहतर करता है

विटामिन सी सीरम हमारी स्किन पर होने वाली रेडनेस को कम करता है. इसके अलावा ये सीरम किसी भी तरह के स्किन डैमेज को होने से रोकता है.

त्वचा को पोषण देता है

अगर हमारे शरीर में हमेशा किसी एक चीज की जरूरत है, तो वह है हाइड्रेशन. इसके बिना, त्वचा बेजान, रूखी और कभी-कभी पुरानी दिख सकती है. घर का बना सीरम त्वचा की कोशिकाओं में बंद पानी और नमी को बनाए रखने के लिए अद्भुत है और आपको सुस्त दिखने से भी बचाएगा.

jg6nnjko

उम्र बढ़ने के संकेत

कोई भी नहीं चाहता है कि उनकी त्वचा पर महीन रेखाएं या झुर्रियां हों, जिसकी वजह से हम ज्यादा उम्र के दिखें. हालांकि, प्रदूषण, धूप और अनहेल्दी खाने की आदतें हमारी त्वचा को ऐसा बना देती हैं. ऐसे में आपकी त्वचा के आकर्षण और युवापन को वापस लाने में विटामिन सी मदद कर सकता है, क्योंकि शोध के अनुसार यह नुकसान से बचा सकता है. इतना ही नहीं, यह मुक्त कणों को बेअसर करने में भी प्रभावी है.

qp8gjv9o

सन डैमेज से बचाता है

Newsbeep

सूरज की हानिकारक यूवी किरणें आपकी त्वचा को दाग सकती हैं और आपकी त्वचा को रंजित, शुष्क और क्षतिग्रस्त बना सकती हैं. इसीलिए हमेशा घर के अंदर और बाहर दोनों जगह सनस्क्रीन लगाने की सलाह दी जाती है. लेकिन, हम जानते हैं कि यह हमेशा हमारी रक्षा नहीं करती है. हानिकारक किरणों से लड़ने के लिए हमारी त्वचा को कुछ और भी चाहिए. विटामिन सी सीरम के नियमित उपयोग से, आप अपनी त्वचा पर महीनों तक सकारात्मक प्रभाव देखेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Mosambi Juice For Hair: बालों को मजबूत और घना बनाने के लिए जरूर ट्राई करें मौसमी का जूस