NDTV Khabar

होली की मस्‍ती में अब नहीं होगी आपकी एक्‍सेसरीज खराब

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
होली की मस्‍ती में अब नहीं होगी आपकी एक्‍सेसरीज खराब

होली पर अधिक हाई हील वाले और प्लेटफार्म हील के फुटवियर से परहेज करनी चाहिए.

नयी दिल्‍ली:

होली खेलना सभी को पंसद होता है. बच्चे हों या महिलाएं सभी होली की तैयारी काफी उत्साह से करते है पर ये उत्साह तब थोड़ा फीका पड़ जाता है जब आपकी एक्सेसरीज होली में या तो खराब हो जाती है या फिर कहीं खो जाती है, पर क्या आप चाहती हैं इस होली पर न तो आपकी एक्सेसरीज खोएं और न खराब हों? यदि आपका जवाब हां है, तो ये टिप्स आप ही के लिए हैं-

  • लेडीज को होली पर अधिक लंबे इयररिंग्सके इस्तेमाल से बचना चाहिए. क्योंकि ऐसे इयररिंग्स का ड्रेसेज में अड़ने का खतरा बराबर बना रहता है. इसलिए इनके स्थान पर छोटे-छोटे टॉप्स का इस्तेमाल करें.
  • मोबाइल जो आज सभी की जरूरत बन चुका है. यूं तो आजकल वॉटर प्रुफ मोबाइल आने लगे हैं, लेकिन यदि आपके पास ऐसा मोबाइल नहीं है, तो कोशिश करें कि जब आप होली खेल रही हों, तो अपना मोबाइल या तो स्विच ऑफ कर दें या फिर रंग लगाने वाले को ये बता दें कि आपके पास मोबाइल है. हो सके तो होली पर केवल रंग का ही प्रयोग करें पानी का नहीं.
  • होली पर अधिक हाई हील वाले और प्लेटफार्म हील के फुटवियर से परहेज करनी चाहिए. आजकल मार्केट मे कई लाइट कलर के फुटवियर आने लगे हैं, जिन्हें लेडीज बेहद पसंद करती हैं, लेकिन यदि होली में इन्हें आप पहनेंगी, तो इनपर से रंग उतारना आपके लिए बेहद मुश्किल हो जाएगा. इसलिए लाइट कलर्स के फुटवियर होली पर न पहनें.
  • यदि आप सनग्लास इस्तेमाल करती है तो ध्यान रहे अधिक लाईट कलर के सनग्लास को होली वाले दिन इस्तेमाल न करें, लाईट कलर के सनग्लास होली के रंगो के कारण खराब हो सकते है.
  • होली पर बालों में लगाने वाली एक्सेसरीज का विशेष ध्यान रखना चाहिए. बालों में ऐसी कोई भी एक्सेसरीज न लगाएं जो बहुत लम्बी हो और जिसके फंसने का या कहीं अड़ने का डर हो.
  • यदि आप चूड़ियां पहनती हैं तो इस दिन कांच की चूड़ियों की जगह प्लास्टिक की चूड़ियों या सिम्पल कड़ों का इस्तेमाल करे. क्योंकि रंग खेलते समय इनके टूटने की और चोट लगने की संभावना बनी रहती है.
  • यदि आप घड़ी पहनने की शौकिन हैं, तो वॉटरप्रुफ घड़ी का इस्तेमाल करें.
  • यदि आप रिंग पहन रही है तो सोने की जगह आर्टिफिशियल रिंग का प्रयोग करें. साथ ही अधिक ढीली रिंग पहने से भी बचें.
टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement