NDTV Khabar

क्या कहा, वो गुस्से में हैं, तो अपनाएं ये टिप्स और उनके गुस्से को करें फुर्र...

अगर आपके साथ भी ऐसा अक्सर होता है कि अपनी पार्टनर को खुश करने के चक्कर में आप उन्हें कर देते हैं और भी नाराज, तो आपको जरूरत है कुछ स्पेशल टिप्स की.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या कहा, वो गुस्से में हैं, तो अपनाएं ये टिप्स और उनके गुस्से को करें फुर्र...
अक्सर हम इस उलझन में ही रहते हैं कि अपनी पार्टनर को कैसे स्‍पेशल फील कराएं, जब वो लो फील कर रही हों. ऐसे में कई बार आपकी ऐफर्ट वेस्ट चले जाते हैं, जो आप बिना सोचे समझे करते हैं उनको खुश करने के लिए. अगर आपके साथ भी ऐसा अक्सर होता है कि अपनी पार्टनर को खुश करने के चक्कर में आप उन्हें कर देते हैं और भी नाराज, तो आपको जरूरत है कुछ स्पेशल टिप्स की. अगर आप भी इस बात को लेकर चिंता में हैं, तो डोन्‍ट वरी, हम आपको देते हैं इसके लिए कारगर टिप्‍स:

डोज देते रहें- 
इस बात का ध्यान हमेशा रखें कि आप उन्‍हें थोड़े-थोड़े समय पर याद कराते रहें कि आप उन्‍हें कितना प्‍यार करते हैं, और आप इस बात से बहुत खुश हैं कि आप दोनों साथ हैं. ऐसे में जब वे गुस्सा हों या आपसे नाराज हों, तो उन्हें बस एक बार यह बोलना काफी साबित होगा कि आप तो उन्हें बहुत प्यार करते हैं, लेकिन वे हैं कि नाराज बैठी हैं... 

ईमानदारी बरतें
किसी भी रिश्ते को लंबा चलाने के लिए सबसे जरूरी है ईमानदारी. जी हां, आप उनसे जो भी बात करें या उन्हें कुछ बात बताएं, तो ईमानदारी बरतें. झूठ का सहारा लेकर उन्हें खुश करने की कोश‍िश न करें. उन्‍हें ईमानदारी से सच्‍चे और कुछ हट कर कॉम्‍प्‍लिमेंट्स दें, जिससे वो फिर से खुश हो सकें और आत्‍मविश्‍वास ला सकें.

है गर्व की बात...
कभी-भी अपने साथी को यह महसूस न कराएं कि वह आपसे कमतर या छोटा है. उसे हमेशा इस बात का अहसास कराएं कि उनका साथ पाना आपके लिए गर्व की बता है. उन्‍हें बताएं कि आपको कितना प्राउड फील होता है कि वे आपके साथ हैं.

संयम बनाए रखें 
उनके साथ शांत रहें और संयम बनाए रखें. उन्‍हें ये रियलाइज कराएं कि वो स्‍पेशल हैं और इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे उनके बारे में क्‍या सोचते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement