NDTV Khabar

स्किन टोन करनी है लाइट, तो ये घरेलू टिप्‍स आ सकते हैं काम

गर्मियों में प्रदूषण या सूरज की किरणों की चपेट में आने के कारण स्किन टैन हो जाती है या फिर चेहरा डार्क लगने लगता है. ऐसे में अगर आप अपनी स्किन टोन को लाइट दिखना चाहते हैं तो, आपको कुछ चीजों को ध्‍यान रखना होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्किन टोन करनी है लाइट, तो ये घरेलू टिप्‍स आ सकते हैं काम
हर कोई चाहता है कि वह सुंदर दिखे, लोग उनकी तारीफ करें. जिसके लिए हम कई तरह के फेस पैक ट्राई करते रहते हैं. गर्मियों में प्रदूषण या सूरज की किरणों की चपेट में आने के कारण स्किन टैन हो जाती है या फिर चेहरा डार्क लगने लगता है. ऐसे में अगर आप अपनी स्किन टोन को लाइट दिखना चाहते हैं तो, आपको कुछ चीजों को ध्‍यान रखना होगा.

ऑरेंज पील्स एंड योगर्ट
ऑरेंज पील को ड्राई करने के लिए इन्‍हें थोड़ी देर के लिए धूप में रख दें. इन्‍हें तब तक ड्राई करें जब तक उनका सारा माइश्‍चर खत्‍म न हो जाए और छिलक हार्ड न हो जाएं. संतरे के ड्राई किए छिलाकों को मिक्‍सी में पीसकर चूरा बना लें. अब एक टेबल स्‍पून ऑरेंज पील पावडर और 1 टेबल स्‍पून फ्रेश दही को मिला लें. इस मिक्‍श्‍चर को अपने फेस पर अप्‍लाई करें और 15- 20 मिनट तक रहने दें. बाद में चेहरा धो लें. स्किन और स्पॉट्स लाइट करने के लिए यह मास्क बहुत इफेक्टिव है.

नीबू का रस
ताजा नीबू के रस को स्किन के प्रभावित भाग पर लगाएं. आप चाहें तो इसे पूरे फेस पर भी अप्‍लाई कर सकती हैं. इससे ठंडे पानी से धो लें, चेहरा खिल जाएगा.

टमाटर का जूस
एक कॉटन बोल की मदद से टमाटर के जूस को अपनी स्किन पर अप्‍लाई करें. इससे तब तक रखें जब तब यह ड्राई नहीं हो जाता. स्किन टोन को लाईट करने के लिए यह एक बहुत ही इफेक्टिव रेमेडी है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement