इस तरह घर पर बनाएं Chilli Garlic Noodles, ये है सबसे आसान रेसिपी

Chilli Garlic Noodles: इंडो-चाइनीज व्यंजन भारतीय मसालों के साथ चाइनीज डिशेज का एक अनूठा मिश्रण है. भारतीयों के स्वाद के हिसाब से ही चाइनीज डिशेज को टेस्टी और मसालेदार बनाया जाता है.

इस तरह घर पर बनाएं Chilli Garlic Noodles, ये है सबसे आसान रेसिपी

इस तरह घर पर बनाएं Chilli Garlic Noodles, ये है सबसे आसान रेसिपी

Chilli Garlic Noodles: इंडो-चाइनीज व्यंजन भारतीय मसालों के साथ चाइनीज डिशेज का एक अनूठा मिश्रण है. भारतीयों के स्वाद के हिसाब से ही चाइनीज डिशेज को टेस्टी और मसालेदार बनाया जाता है. यह वास्तव में एक दिलचस्प और आकर्षक भोजन है. जैसे- चिली पनीर, मंचूरियन, चिली गार्लिक लहसुन फ्राइड राइस आदि कहा जाता है कि इसकी उत्पत्ति कई साल पहले कोलकाता से हुई थी और जल्द ही यह व्यंजन जंगल की आग की तरह पूरे देश में फैल गया. चाइनीज डिशेज के विपरीत, इंडो-चाइनीज व्यंजनों में कई प्रकार के शाकाहारी व्यंजन होते हैं और इसमें कई मसालेदार व्यंजन भी शामिल होते हैं जैसे कि चिली गार्लिक नूडल्स. चिली गार्लिक नूडल्स सबसे लोकप्रिय भारतीय-चीनी व्यंजनों में से एक है. यह टेस्टी बहुत ही आसानी से घर पर भी बनाई जा सकती है. तो आइए जानते हैं चिली गार्लिक नूडल्स (Chilli Garlic Noodles) को घर पर बनाने का आसान तरीका क्या है...

Beetroot Soup Recipe: घर पर टेस्टी और हेल्दी चुकंदर सूप बनाने की आसान रेसिपी

1.सबसे पहले एक चुटकी नमक डालकार एक गहरे पैन में पानी उबालें. इसमें सादा नूडल्स मिलाएं और इन्हें एक साथ चिपकने से बचाने के लिए बीच-बीच में हिलाते रहें. एक बार पकने के बाद उन्हें छान लें और एक तरफ रख दें.

2.6-7 सूखी लाल मिर्च और लहसुन की 5 लौंग लें और उन्हें एक चिकना पेस्ट बनाने के लिए कुछ नमक और छोड़े पानी के साथ पीस लें. इसे अलग रख दें.

3.एक कड़ाही में 2 बड़े चम्मच चिली ऑयल और कटा हुआ प्याज, फ्रेंच बीन्स और गाजर डालें. सब्जियों को नरम करने के लिए इसे 4 मिनट तक पकने दें. सब्जियों को तेज गर्मी पर भूनें.

4.अब थोड़ा नमक और व्हाइट पेपर (White Pepper) डालें. 2 बड़े चम्मच ग्रीन चिली सॉस, आधा टीस्पून सिरका और 1 बड़ा चम्मच सोया सॉस डालें. अच्छी तरह से मिलाएं और तेज आंच पर पकाएं.

5.इसके बाद लहसुन और मिर्च का पेस्ट डालें और पेस्ट के कच्चेपन को दूर करने के लिए इसे पकाएं. नूडल्स डालें और अच्छी तरह मिलाएं. कटे हुए हरे प्याज से गार्निश करें और गर्मागर्म सर्व करें.

यह भी पढ़ें- 

न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए बेहतरीन हैं ये 9 रेसिपीज

शाही पनीर से हटकर डिनर पार्टी के लिए बनाएं पनीर चेट्टीनाड, सबको करें इम्प्रेस-Recipe Video Inside

High-Protein Diet: इंडियन स्टाइल से घर पर झटपट बनाएं हाई प्रोटीन चिकन एग करी, यहां जानें विधि

डायबिटीज डाइट के लिए घर पर आसानी से बनाएं मेथी पराठा-Recipe Video Inside

आप भी हैं डोसा खाने के शौकीन तो ट्राई करें चीज चिली डोसा के इस नए वर्जन को

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com