NDTV Khabar

एक्‍सेसरीज का ओवरडोज बना सकता है आपको जोक

यहां हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे, जिनसे बचकर आप अपनी अलग दिखने की ख्‍वाहिश को चुटकियों में पूरा कर सकती हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक्‍सेसरीज का ओवरडोज बना सकता है आपको जोक
ये कहा जाए कि भीड़ से कुछ अलग लगने की चाह लगभग हर लड़की में होती है, तो शायद गलत नहीं होगा. हर लड़की अपनी इसी चाहत को पूरा करने के लिए अपनी एक्‍सेसरीज को बेहद ध्‍यान रखती है. लेकिन इस इच्‍छा में ज्‍यादातर लड़कियां कई बार कुछ ऐसी ग‍लतियां कर जाती हैं, जो उनकी खूबसूरती में इजाफा करने बजाए उनकी पर्सनालिटी को ग्रहण लगा देती हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे, जिनसे बचकर आप अपनी अलग दिखने की ख्‍वाहिश को चुटकियों में पूरा कर सकती हैं.
 
ज्‍यादा एक्सेसरीज पहनना
जरूरत से ज्‍यादा एक्सेसरीज पहनने से आप अनटाइडी और मेसी दिख सकती हैं. अट्रेक्टिव दिखने के लिए दो-तीन एक्सेसरीज काफी होती हैं, जिन्‍हें आप बालों, गले, हाथ या पैरों में पहन सकती हैं. कोशिश करें कि आपकी एक्‍सेसरीज ड्रेस से मैच करती हुई हो.
 
मल्‍टी कलर्स पहनना
अगर आप एक ही समय पर बहुत सारे कलर्स पहन रही हैं, तो ध्‍यान रहे ये कोई बेहद अच्‍छा आइडिया नहीं है. मैचिंग कलर्स या फिर कन्‍ट्रास्टिंग कलर्स की ड्रेस पहनने से आप फनी भी दिख सकती हैं. मिक्‍स एंड मैच करके ड्रेसेज ट्राई करें. ये काफी स्‍टाइलिश लगती हैं.
 
एक्‍स्‍ट्रा या ओवर मेकअप करना
वैसे तो गर्मियों में बहुत कम लोगों को मेकअप अप्लाई करना पसंद होता है पर अगर आपके मेकअप ट्राई कर रही हैं तो ध्‍यान रहे यह एक आर्ट है. हैवी मेकअप से आप ओवरड्रेस्ड लग सकती हैं. ये ध्‍यान रखें कि आपका मेकअप हमेशा चेहरे के अनुसार होना चाहिए. डेली रूटीन में लाइट आईशैडो, मास्करा और लिपग्लोस लगाना पर्याप्‍त होता है. हां, किसी पार्टी या फंक्‍शन में थोड़ा ज्‍यादा मेकअप किया जा सकता है.
 
एक्सेसरीज, कलर्स और अपने मेकअप का सेलेक्‍शन हमेशा अपने कलर कॉम्बिनेशन और पर्सनालिटी के अनुसार ही करें. हर कोई जानता है कि उस पर कौन-सा रंग फबता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement