NDTV Khabar

वैक्सिंग से बचने के लिए लड़कियों के हाथ लगी ये चीज़, बिना दर्द के मिलेगा बालों से छुटकारा

हॉलीवुड एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो और एलिजाबेथ टेलर भी अपने चेहरे को शेव किया करती थीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वैक्सिंग से बचने के लिए लड़कियों के हाथ लगी ये चीज़, बिना दर्द के मिलेगा बालों से छुटकारा

अब लड़कियां भी करें चेहरा शेव

खास बातें

  1. बिना दर्द के बालों से छुटकारा
  2. मार्केट में आसानी से उपलब्ध
  3. बाद में नहीं आती ज़्यादा ग्रोथ
नई दिल्ली: बहुत-सी लड़कियों के बीच में ये मिथक फैला हुआ है कि शेव करने से बालों की ज़्यादा ग्रोथ आती है. इसीलिए वो दर्द भरी वैक्सिंग करवाती हैं. हाथ और पैरों के साथ-साथ जिन लड़कियों के चेहरे पर भी बाल आते हैं, वो भी तरह-तरह की वैक्सिंग का दर्द सहन करती हैं. लेकिन अब और नहीं! आपके इस दर्द को कम करने के लिए एक चीज़ मार्केट में आ गई है. 

Reliance के मालिक धीरूभाई अंबानी की कहानी: कभी पत्नी को गिफ्ट की कार, तो कभी सिखाई अंग्रेज़ी

आपने वक्त की कमी के चलते हाथों और पैरों को शेव किया होगा. तो अब आप यही काम अपने चेहरे के लिए भी कर सकती हैं. जी हां, अब आप चेहरा भी शेव कर सकती हैं. इससे ना तो आपको दर्द होगा और ना ही घंटों पार्लर में बैठकर दर्द सहन करना पड़ेगा. 

ये हैं Breast Milk बढ़ाने के 6 नैचुरल तरीके

आपको बता दें कि हॉलीवुड एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो और एलिजाबेथ टेलर भी अपने चेहरे को शेव किया करती थीं. लेकिन आप ऐसा करने से पहले कुछ बातों को नोट कर लें. 

अब खाना खाने के बाद नहीं फूलेगा पेट, अगर अपनाएंगे ये 5 तरीके​
 
razor

1. सही रेज़र चुनें
जो रेज़र आप अपने हाथों और पैरों के लिए इस्तेमाल करती हैं, उससे चेहरे की शेव ना करें. क्योंकि कई बार उस रेज़र पर जमी गंदगी जैसे स्किन या फिर छोटे-छोटे बाल आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसीलिए फेशियल हेयर को हटाने वाला रेज़र खरीदें जैसे Gabriella Facial Razor. अगर आप महंगा रेज़र नहीं खरीदना चाहती तो ध्यान रखें कि अपने रेज़र को गर्म पानी में साफ करके इस्तेमाल करें. 

शरीर से दूर करना चाहते हैं ऐसे दाग तो अपनाएं ये 4 तरीके, हमेशा के लिए मिलेगा छुटकारा​

2. एक्सफोलिएट करें
याद रखें कि रेज़र सिर्फ आपके चेहरे से बालों को हटाता है, एक्सफोलिएट आपको खुद करना होगा. क्योंकि रेज़र आपके चेहरे की डेड स्किन सेल्स को नहीं हटाते, वो सिर्फ बाहर दिख रहे बालों को साफ करते हैं. ज़्यादा रेज़र का इस्तेमाल भी ना करें, इससे इनग्रोन बाल बढ़ सकते हैं. 

टिप्पणियां
3. सेविंग करने का सही तरीका
सबसे पहले अपने चेहरे को धोएं. उसके बाद फेशियल ऑयल या फिर क्रीम से चेहरे को गीला करें. इसके बाद बालों की उलटी दिशा में शेव करें. इससे सभी छोटे-छोटे बाल निकल जाएंगे. एक या दो बार से ज़्यादा रेज़र को रिपीट ना करें, इससे इनग्रोन हेयर और स्किन काली हो सकती है. आखिर में चेहरे को धोएं और मॉइश्चराइज़र लगा लें. अपने रेजर को भी गर्म पानी में साफ करके रखें. 

देखें वीडियो - बालों में रूसी की समस्या हो तो क्या करें
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement