Kite Lover : अगर शौक रखते हैं पेंच लड़ाने का तो तैयार हो जाइए, बाजार में आ चुकी हैं रंग-बिरंगी पतंगें

Kite Lover : ये जरूरी तो नहीं की पतंग केवल मकर संक्रांति पर ही उड़ाई जाएं. अगर आसमान साफ है यानि बारिश नहीं है तो रंग बिरंगी स्टाइलिश पतंगे आपकी बोरियत दूर करने में आपकी मदद करेंगी.

Kite Lover : अगर शौक रखते हैं पेंच लड़ाने का तो तैयार हो जाइए, बाजार में आ चुकी हैं रंग-बिरंगी पतंगें

देशभर में स्टाइलिश पतंगों का बाजार सज गया है. आप तैयार हो जाइए अपनी पसंद की पतंग उड़ाने के ल‍िए.

नई दिल्‍ली :

Kite Lover : कोविड महामारी की दस्तक के बाद जिंदगी जीने का तरीका पूरी तरह बदल गया है. अब छोटे बच्चों और बुजुर्गों का ज्यादातर वक्त घर की चारदीवारी के अंदर बीतता है, टीवी देखना और म्यूजिक सुनना अब मोनोटोनस हो गया है ऐसे में अगर आप घर पर बोर हो रहे हैं तो रंग बिरंगी पतंगे आपकी दोस्त बन सकती हैं. वैसे तो पतंग उड़ाने का रिवाज मकर संक्रांति पर ज्यादा देखा जाता है. हर घर की छत पर रंग-बिरंगी पतंगें उड़ती और कटती दिखाई देती हैं लेकिन ये जरूरी तो नहीं की पतंग केवल मकर संक्रांति पर ही उड़ाई जाएं. अगर आसमान साफ है यानि बारिश नहीं है तो रंग बिरंगी स्टाइलिश पतंगे आपकी बोरियत दूर करने में आपकी मदद करेंगी. राजधानी दिल्ली का बाजार हो या फिर देश के दिल मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का, देशभर में स्टाइलिश पतंगों का बाजार सजा हुआ है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं बाजार में आ रही स्टाइलिश पतंगों के बारे में.

कार्टून कैरेक्टर से सजी पतंगें

स्कूल बंद, प्ले ग्राउंड पर खेलता बंद, ऐसे में बच्चे घर पर बैठे बोर हो रहे हैं. बच्चों के चेहरे की मुस्कुराहट वापस लाने के लिए बाजार रंग बिरंगी कार्टून कैरेक्टर वाली पतंगों से सजा हुआ है. छोटे बच्चों के लिए तैयार की गयी Spider-man, मोटू पतलू टॉम एंड जैरी जैसे कार्टून की क्यूट पतंगे बच्चों का दिल जीत रही हैं.

फिल्मी डायलॉग वाली पतंग

फिल्मों की दीवानगी हर किसी के सिर चढ़कर बोलता है. ऐसे में पतंगे बॉलीवुड से कैसे अछूती रह सकती हैं. बाजार में फिल्मी डायलॉग और फिल्म के नाम पर बनाई गई पतंगों को काफी पसंद किया जा रहा है. इस तरह की पतंगों पर या तो गाने के बोल, आपके फेवरेट हीरो हीरोइन का नाम या फिर उनके फनी डायलॉग लिखे हुए नजर आ रहे हैं. छोटी से लेकर बड़ी साइज तक पतंगे बाजार में अवेलेबल हैं. फिल्मी पतंगे यूज़ की पहली पसंद है.

दिल खुश कर देने वाली डबल कलर की पतंगे

पतंग उड़ाने से एक अंदरूनी खुशी और सुकून महसूस होता है. अपनी पतंग को आसमान की ऊंचाई तक उड़ाना और फिर उसे कटने से बचाने की जद्दोजहद हर किसी को हर पल एक नई सोच और नजरिया वाला इंसान बनाती है. ऐसे में अगर आपकी पतंग रंग बिरंगी या दो कलर की पतंग देखने के साथ ही खूबसूरत के साथ-साथ पॉजिटिविटी भी देगी.

पॉलिटिकल चेहरों से सजी पतंगें

UP के चुनाव मुहाने पर आते ही पतंगों के बाजार अलग-अलग राजनीतिक चेहरों से सजे हुए नजर आने लगती हैं. खास तौर पर मोदी के चेहरे वाली पतंग का क्रेज आज भी बरकरार है. तो अगर आप घर पर बैठे-बैठे बोर हो रहे हैं तो आप आसमान पर उड़ाए पॉलिटिक्स में आपका फेवरेट चेहरा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com