Independence day 2021: आजादी का जश्न हो जाएगा दोगुना जब आपके सीने पर लिखा होगा 'जय हिंद 'और 'वंदे मातरम', इन ड्रेसेज को पहनकर फील करें प्राउड

Independence day 2021 : स्वाधीनता दिवस को खास बनाने के लिए बाजार में ऐसे कई आउटफिट्स मौजूद हैं जो बिना कुछ कहे देश के प्रति आपकी भावनाओं का इजहार करेंगे और आपको प्राउड भी फील करवाएंगे.

Independence day 2021: आजादी का जश्न हो जाएगा दोगुना जब आपके सीने पर लिखा होगा 'जय हिंद 'और 'वंदे मातरम', इन ड्रेसेज को पहनकर फील करें प्राउड

स्वाधीनता दिवस के मौके पर आपको प्राउड फील कराने के लिए कई ऐसी ड्रेसेज मार्केट में उपलब्ध हैं.

नई दिल्‍ली :

Independence day 2021 : 15 अगस्त ये तारीख ही कुछ ऐसी है कि इसे सुनकर तिरंगा हवा में लहराता नजर आता है. जय हिंद और वंदे मातरम के नारे सुनाई देने लगते हैं. दिल में देशप्रेम और देशभक्ति की भावनाएं बाहर आने लगती है. ऐसी स्थिति में एक तरीका और है जब बिना कुछ कहे भी आप देशभक्ति का ये जज्बा दिखा सकते हैं. स्वाधीनता दिवस के मौके पर आपको प्राउड फील कराने के लिए कई ऐसी ड्रेसेज मार्केट में उपलब्ध हैं जो बिना कुछ कहे आपके जज्बे और जोश को हाई कर देंगे. आप चाहें तो टीशर्ट, साड़ी, सूट यहां तक कि छोटे बच्चों के रॉम्पर्स में भी इस जज्बे को जिंदा रख सकते हैं.

जय हिंद स्लोगन वाली टीशर्ट

आजादी के स्लोगन से सजी टीशर्ट्स सबसे कॉमन इंडिपेंडेंस डे आउटफिट है. जिन पर इतने डिजाइनर अंदाज में जय हिंद लिखा होता है कि एक नजर में पसंद की जा सकती हैं. आप चाहें तो तिरंगे के साथ लिखा जय हिंद चुन सकते हैं. या फिर तीन रंगों से जयहिंद लिखी टीशर्ट चुन सकते हैं.

वंदे मातरम टीशर्ट

क्या आप सोच सकते हैं सफेद टी शर्ट पर सिर्फ केसरिया और हरे रंग की पट्टी और उस पर आर्टिस्टिक तरीके से लिखा वंदे मातरम. वही जज्बा जगा सकता है जो आसान को छूते हुए हवा में शान से लहराते तिरंगे को देखकर आता है. अगर नहीं तो मार्केट में मौजूद वंदेमातरम स्लोगन से सजी टीशर्ट्स को जरूर देखिए. टीशर्ट्स पर इतने अलग अलग अंदाज में वंदेमातरम लिखा मिलेगा कि अच्छे अच्छे डिजाइनर आउटफिट उसके आगे फीके नजर आएंगे.

शहीदों की तस्वीर

सिर्फ स्लोगन पसंद न आए तो ऐसी टीशर्ट्स भी मार्केट में मिल जाएंगी जिन पर शहीदों की तस्वीर बनी है. इन शहीदों में सबसे ज्यादा पॉपुलर मिलेंगे भगत सिंह. उनकी शहादत को सलाम करने का मौका इससे अच्छा भला और कौन सा होगा.

तिरंगी साड़ी और दुपट्टा

स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगी साड़ी या सूट पर तिरंगा दुपट्टा डालना भी बहुत ट्रेंड में है. इनके साथ तिरंगे के रंग में रंगी ज्वैलरी तो सोने पर सुहागा होती है. साड़ी को तिरंगे पिन या ब्रूच से पिनअप करने का भी चलन है. सूट पहना हो तो एक कंधे पर दुपट्टा और सीधे हाथ की तरफ तिरंगा बैच लगाकर प्राउड फील किया जा सकता है.

बच्चों की ड्रेस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बच्चे बोल भले ही न सके पर उनकी ड्रेस उनकी जुंबा बन सकती है. खासतौर से आजादी के दिन पर.  बच्चों की ऐसी कई ड्रेसेज बाजार में उपलब्ध हैं जिन पर खूबसूरत तरीके से तिरंगा बना होता है. जय हिंद या वंदे मातरम के साथ देशभक्ति कविताओं की पंक्तियां लिखी होती हैं. जो इस दिन के महत्व का बखूबी अहसास करवाती हैं.

k2gtaopo

15 अगस्‍त पर बच्‍चों के बीच खासा क्रेज होता है. इस द‍िन के लिए वह खासतौर पर तैयार होते हैं.
Photo Credit : प्रतीकात्‍मक फोटो