Women's Day: अब कश्मीर की इस महिला ने संभाली PM मोदी के सोशल मीडिया की कमान, अपनी लाइफ स्टोरी शेयर करते हुए कहा...

Women’s day 2020: आरिफा ने कश्मीर की परंपरागत क्राफ्ट की पहचन को संभाल रखा है. दरअसल, वह कश्मीर की पारंपरिक नमदा बुनकर हैं. आपको बता दें, नमदा बुनकर ऊन से कारपेट बुनने का काम करते हैं.

Women's Day: अब कश्मीर की इस महिला ने संभाली PM मोदी के सोशल मीडिया की कमान, अपनी लाइफ स्टोरी शेयर करते हुए कहा...

Women's Day 2020: अब कश्मीर की आरिफा ने संभाली पीएम मोदी के सोशल मीडिया की कमान.

नई दिल्ली:

International Women's Day 2020: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम मोदी के सोशल मीडिया हैंडल्स की कमान उन्होंने 7 महिलाओं को सौंपी है. सबसे पहले उनके सोशल मीडिया पर फूड बैंक की शुरुआत करने वाली स्नेहा मोहन ने अपनी कहानी शेयर की. इसके बाद बीकानेर में हुए बॉम्ब ब्लास्ट में अपने हाथ खो देने वाली मालविका अय्यर ने अपनी कहानी बताई और अब कश्मीर की आरिफा ने पीएम मोदी के सोशल मीडिया की कमान संभालते हुए अपनी कहानी शेयर की है. 

यह भी पढ़ें: International Women's Day: ब्लास्ट में दोनों हाथ खोने वाली इस लड़की ने PM मोदी के सोशल मीडिया पर बताई अपनी कहानी

आरिफा ने कश्मीर की परंपरागत क्राफ्ट की पहचन को संभाल रखा है. दरअसल, वह कश्मीर की पारंपरिक नमदा बुनकर हैं. आपको बता दें, नमदा बुनकर ऊन से कारपेट बुनने का काम करते हैं. आरिफा ने अपनी कहानी शेयर करते हुए कहा, जब हमने आर्टिसन का कोर्स किया तो हमें बहुत से क्राफ्ट वर्कर के घर ले जाया जाता था. वहां हमने देखा कि क्राफ्ट की हालत बहुत खराब हो गई है और इसलिए मैंने कश्मीर के क्राफ्ट को बचाने का फैसला किया.

उन्होंने कहा, क्राफ्ट इसलिए पिछड़ रहा था क्योंकि इसके लिए उन्हें सही दाम नहीं मिल रहा था. हमारे क्राफ्ट की इमेज राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी खराब हो गई थी. इसलिए मैंने तय किया कि मुझे जो भी करना है कश्मीर में रह कर करना है और कश्मीर के लिए करना है. मैंने नमदा क्राफ्ट को बचाने का फैसला किया. उन्होंने कहा, कि पिछले 7 सालों में उन्होंने इसमें अपने साथ 25 महिलाओं को जोड़ा है और इस दिशा में वह लगातार काम कर रही हैं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com