फिट इंडिया डायलॉग में PM मोदी से बात करेंगी जम्मू-कश्मीर की फुटबॉलर अफशां

जम्मू-कश्मीर की महिला फुटबॉलर  (J&K footballer) अफशां आशिक (Afshan Ashiq) देश के उन शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हैं जो गुरुवार को फिट इंडिया डायलोग (Fit India Dialogue) सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगी.

फिट इंडिया डायलॉग में PM मोदी से बात करेंगी जम्मू-कश्मीर की फुटबॉलर अफशां

फिट इंडिया डायलॉग में PM मोदी से बात करेंगी जम्मू-कश्मीर की फुटबॉलर अफशां

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की महिला फुटबॉलर  (J&K footballer) अफशां आशिक (Afshan Ashiq) देश के उन शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हैं जो गुरुवार को फिट इंडिया डायलोग (Fit India Dialogue) सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगी. अफशां 2017 में श्रीनगर में पत्थरबाजी के कारण खबरों में आई थी.  गोलकीपर अफशां के अलावा इस सत्र के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, दो बार के पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झझारिया, अभिनेता मिलिंद सोमन (Milind Soman) जैसे जाने माने लोग प्रधानमंत्री से बात करेंगे. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह बातचीत आनलाइन होगी जिसमें हिस्सा लेने वाले लोग अपनी कहानियां साझा करेंगे और अपने सफर के दौरान अपनी फिटनेस के गुर बताएंगे. प्रधानमंत्री मोदी भी स्वास्थ्य और फिटनेस को लेकर अपना पक्ष रखेंगे. ''

Newsbeep

यह भी पढें- फिटनेस के प्रति जागरूक हस्तियों, नागरिकों से 24 सितंबर को बात करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, ‘‘इस आनलाइन बातचीत के दौरान पोषण, स्वास्थ्य और फिटनेस से जुड़े अन्य पहलुओं पर चर्चा होगी, क्योंकि कोविड-19 (Covid 19) महामारी के बीच फिटनेस जीवन का अहम पहलू बन गई है.'' तीन साल पहले अफशां की जम्मू-कश्मीर पुलिस पर पत्थरबाजी करने की तस्वीरें राष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियां बनी थी. वह उस समय भी फुटबॉल खेल रही थी और उनकी तस्वीर आसानी से लोगों की नजर में आ गई. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने का फैसला किया. पच्चीस साल की अफशां जम्मू-कश्मीर महिला फुटबॉल टीम की गोलकीपर के रूप में खेली और बाद में 2019 में इंडियन वुमेंस लीग में एफसी कोल्हापुर सिटी की ओर से खेली. वह श्रीनगर में युवा खिलाड़ियों को ट्रेनिंग भी देती हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)