जाह्नवी कपूर अपने खूबसूरत बालों के लिए इस घरेलु नुस्खे का करती हैं इस्तेमाल, खुद देखें Video

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने अपने इस हेयर मास्क को बनाने के लिए 4 चीजों का इस्तेमाल किया है, जो आपको भी आसानी से आपकी रसोई में मिल जाएंगे. 

जाह्नवी कपूर अपने खूबसूरत बालों के लिए इस घरेलु नुस्खे का करती हैं इस्तेमाल, खुद देखें Video

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) इस हेयर मास्क का इस्तेमाल करती हैं.

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) को सोशल मीडिया (Social Media) पर कई लोग फॉलो करते हैं और बहुत से लोग उनके फैन्स भी हैं. हालांकि, अगर आप जाह्नवी (Janhvi Kapoor) के बहुत बड़े फैन हैं और उन्हें फॉलो करते हैं तो आपने जाह्नी के खूबसूरत शाइनी बाल भी जरूर देखे होंगे लेकिन आपको लगता होगा कि वह अपने बालों को मैंटेन करने के लिए एक्सपेंसिव ट्रीटमेंट करवाती होंगी लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. जाह्नवी कपूर भी आम महिलाओं और लड़कियों की तरह अपने बालों की देखभाल के लिए घरेलु नुस्खों (Home Remedies for Hair Care) का इस्तेमाल करती हैं. तो चलिए आपको बताते हैं जाह्नवी का यह सीक्रेट घरेलु नुस्खा.

दरअसल, जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की हेयर स्टाइलिस्ट आंचल मोरवानी ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में जाह्नवी कपूर अपने लिए एक हेयर मास्क बनाते हुए नजर आ रही हैं. जाह्नवी कपूर ने अपने इस हेयर मास्क को बनाने के लिए 4 चीजों का इस्तेमाल किया है, जो आपको भी आसानी से आपकी रसोई में मिल जाएंगे. 

1. दही
अगर आपके बाल रूखे हैं तो दही आपके लिए बेहद लाभकारी है. इससे आपके बाल एक बार फिर मुलायम हो जाएंगे. दही में प्रोटीन होता है, जो आपके बालों को मजबूत करता है और टूटने से बचाता है. साथ ही दही आपके बालों को हाइड्रेट भी रखता है. 

2. शहद
शहद एक अच्छे कंडिशनर का काम करता है. इसमें एंटीबैक्टीरियल प्रोपर्टीज होती हैं जो आपके बालों के लिए बहुत लाभकारी है. साथ ही यह आपके बालों को लंबा करने में भी मदद करता है. 

3. नारियल का दूध
नारियल के दूध मे मोइश्चराइजिंग प्रोपर्टीज होती हैं, जो आपके बालों के लिए बेहद लाभकारी होती हैं. यह आपके बालों को मुलायम रखता है और ड्रायनेस से बचाते हैं. इसके अलावा नारियल के तेल से बालों को जरूरी न्यूट्रीएंट्स भी मिलते हैं. 

4. अंडा
अंडे भी बालों को कंडिशन करने का काम करते हैं. अंडे बालों के लिए कई तरह से फायदेमंद होते हैं. साथ ही अंडा लगाने से बालों की लंबाई भी बढ़ती है. इसके अलावा अंडों से आपके बाल अधिक शाइनी बनते हैं. 

Newsbeep

ऐसे बनाएं मास्क
एक बाउल में सभी चीजों- शहद, दही, अंडे और नारियल के दूध को मिला लें. इसके लिए आप एक चम्मच दही, 1 चम्मच शहद, 1-2 चम्मच नारियल का दूध और 1 अंडे का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऐसे करें इस्तेमाल
सबसे पहले थोड़ा सा नारियल का तेल लें और अपने बालों में लगा लें. अब अपने बालों में हेयर मास्क लगाएं और 15 से 20 मिनट बाद सिर को शैंपू और कंडिशनर से धो लें.